ये एक पत्ता दिला सकता है आपको आपकी खोई हुई सत्ता

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2019 - 03:11 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
वैसे तो ये बात सबको पता होगी कि पूजा-पाठ के समय में बहुत सारी ऐसी सामग्रियां हैं जो इस्तेमाल होती हैं। लेकिन उसी में कुछ ऐसी चीज़ें हैं जिनके बारे में शायद ही किसी को पता होगा। उसी में से एक है पान, जोकि किसी-किसी पूजा में इस्तेमाल होता है। पान का पत्ता अगर देवी-देवताओं को सही समय पर अर्पित किया जाए तो इसे बेहद शुभ माना जाता है। इसके इस्तेमाल से  घर में सुख-शांति और लक्ष्मी का आगमन होता है। तो चलिए जानते हैं कि पान का प्रयोग करने के क्या लाभ मिलता है। 
PunjabKesari, kundli tv
कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति बहुत मेहनत करता हो लेकिन उसे उसकी मेहनत का फल नहीं मिल रहा हो तो शनिवार वाले दिन पांच पीपल के पत्ते और पांच पान के पत्ते अपनी दुकान या नौकरी वाली जगह में पूर्व दिशा की ओर टांग दें  और अगले शनिवार बहते हुए जल में बहा दें। लेकिन एक बात का ध्यान रखें कि दोनों तरह के पत्ते कटे या टूटे न हो। 

संकट कटै मिटै सब पीरा, जो सुमिरै हनुमत बलवीरा, हनुमान जी की इस चौपाई का स्मरण करते हुए मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान जी को मीठा पान चढ़ाने से जीवन में आ रही तमाम बाधाएं दूर हो जाती हैं और सुख-समृद्धि बढ़ती है।
PunjabKesari, kundli tv
अपने हर काम में सफलता पाने के लिए बुधवार के दिन पान का सेवन करने से आत्मविश्वास बढ़ता है, जिससे कि आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। 

भगवान गणेश सभी तरह की बाधाओं को दूर करने वाले हैं। गणपति की पूजा में पान का प्रयोग सभी प्रकार की सिद्धि प्रदान करने वाला माना गया है। यदि आपको तमाम कोशिशों के बावजूद काम में सफलता नहीं मिल रही है तो आप बुधवार के दिन गणेश जी में मंदिर में जाकर पान के पत्ते के साथ सुपारी और इलायची चढ़ाएं। 
PunjabKesari, kundli tv, paan leaf


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News