इस मंत्र जाप से हो सकती हैं धन की प्राप्ति

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 04:37 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
आज के समय में हर कोई पैसा कमाना चाहता है और इसके लिए हर व्यक्ति बहुत काम भी करता है। क्योंकि धन के बिना भौतिक सुख-सुविधा पूरी नहीं हो सकती। इसके लिए व्यक्ति को धन के देवता कुबेर को खुश करने की आवश्यकता होगी। ये बात तो सब जानते ही हैं कि धन के देवता कुबेर माने जाते हैं और उन्हें अगर प्रसन्न कर दिया तो कभी भी जीवन में धन की कमी नहीं रहेगी। शास्त्रों और ग्रंथों में वर्णित हैं की यदि कोई निर्धन व्यक्ति पूरे विधि-विधान व तन मन से भगवान कुबेर की पूजा करता है तो वह धनवान बन जाता है। जिस भी व्यक्ति पर कुबेर की कृपा हो जाए तो उसे धनवान बनने से कोई रोक नहीं सकता है। तो चलिए सबसे पहले जानते हैं उनकी पूजा में प्रयोग किया जाने वाला मंत्र-
PunjabKesari, kundli tv
ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय, धन धन्याधिपतये धन धान्य समृद्धि मे देहि दापय स्वाहा। 

जब भी इस मंत्र का जाप करें तो अपने सामने धनलक्ष्मी कौड़ी रखें और दक्षिण की तरफ मुंह करके बैठें। तीन माह तक प्रतिदिन 108 बार इस मंत्र का जाप करें और उसके बाद आपके धन प्राप्ति के योग बनने लगते हैं। 
PunjabKesari, kundli tv
जब 3 महीने पूरे हो जाएं तो कौड़ी को अपनी तिजोरी में रख दें, धीरे-धीरे कुबेर देव की कृपा आप पर होने लगेगी और आपकी तिजोरी कभी खाली नहीं रहेगी। ध्यान रहे इस मंत्र का जाप करते समय नियम बीच में नहीं टूटना चाहिए और न ही किसी को इसके बारे में बताना चाहिए। अगर मंत्र का जाप करते समय थोड़ी सी भी चूक हो जाती है तो ये जाप प्रभावकारी नहीं रहता है।
PunjabKesari, kundli tv, kuber dev
रावण संहिता के अनुसार भगवान कुबेर की कृपा पाने के लिए ॐ श्रीं, ॐ ह्रीं श्रीं, ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय: नम:। मंत्र का जाप सबसे ज्यादा लाभकारी होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News