भूलकर भी इन 4 दिनों में न लगाएं तेल वरना होंगे आर्थिक हानि

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 03:58 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
तेल लगाना न सिर्फ बालों के लिए बल्कि शरीर के लिए भी काफी अच्छा होता है। जहां एक ओर बाल मजबूत होते हैं वहीं दूसरी ओर शरीर को रूखी त्वचा से छुटकारा मिल जाता है। इसके साथ ही तेल की मसाज करने से पूरी थकावट उतर जाती है। यही कारण है कि बहुत से लोग तो रोजाना बिना तेल लगाए स्नान भी नहीं करते हैं। लेकिन आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में तेल से जुड़े भी कुछ नियमों का उल्लेख किया गया है। जिनमें से आज हम आप बात करेंगे कि तेल किस दिन लगाना शुभ और किस दिन लगाना अशुभ होता है। ये बात बहुत ही कम जानते होंगे कि तेल किस दिन लगाना अशुभ माना जाता है। कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति इन दिनों में तेल लगाता है तो इससे उसको आर्थिक परेशानी के साथ ही साथ आयु की हानि का भी सामना करना पड़ता है। तो आइए देर न करते हुए जानते हैं कि तेल किस दिन लगाना अशुभ और किस दिन लगाना शुभ होता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगलवार के दिन तेल नहीं लगाना चाहिए। क्योंकि ये दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। मान्यता है कि इस दिन तेल लगाने से उम्र कम हो जाती है।

तो वही गुरुवार के दिन जिस तरह बालों को धोने की मनाही होती है। उसी तरह तेल लगाने की भी मनाही होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन तेल लगाने से कर्ज का बोझ बढ़ता है। जिसके चलते आपको आने वाले समय में आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ता है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करेंPunjabKesari
गुरुवार के अलावा शुक्रवार के दिन भी तेल लगाना अशुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इस दिन तेल लगाने से जीवन में धीरे-धीरे दरिद्रता आने लगती है। इसके साथ ही इससे समाज में मान-सम्मान की भी कमी आती है।

 

इन दिनों के अलावा रविवार के दिन भी तेल नहीं लगाना चाहिए। जैसा कि सभी जानते हैं रविवार का दिन सूर्यदेव को समर्पित है। ऐसे में इस दिन तेल लगाने से शरीर का ताप बढ़ जाता है। जिस कारण से सेहत और दिमाग पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है।

यहां जानिए किस दिन तेल लगाना होता है शुभ-
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सोमवार, बुधवार और शनिवार के दिन तेल लगाना अति शुभ माना जाता है। इन दिनों में तेल लगाने से धन ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। इसके साथ ही दिमाग ठीक ढंग से काम करने लगता है। जिससे आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News