December Lucky Zodiac: वर्ष 2023 का आखिरी माह, इन राशियों के जीवन में देगा खुशियों की दस्तक !

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2023 - 07:38 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

December Lucky Zodiac: ज्योतिष गणना के अनुसार ग्रहों के लिहाज से दिसंबर का महीना बेहद ही खास होने वाला है। इस माह सूर्य धनु राशि में आ जाएंगे। जिस वजह से सूर्य और गुरु का नवम पंचम योग बनेगा। इसी के साथ बता दें कि इस माह में तीन ग्रहों का संयोग बनेगा, जिससे आदित्य मंगल और बुध आदित्य राजयोग का निर्माण होगा। इस वजह से कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें अगला पूरा साल बेतहाशा लाभ मिलेगा। तो चलिए जानते हैं 2023 का वर्ष जाते-जाते कौन सी राशियों के लिए खुशखबरी लेकर आएगा। 

PunjabKesari December Lucky Zodiac

Aries मेष राशि: मेष राशि के जातकों को दिसंबर के माह में मनचाही सफलता मिलेगी। अपनी बुद्धि और विवेक से हर मुश्किल को सुलझाने में कामयाब रहेंगे। युवाओं को करियर में आगे बढ़ने के लिए बहुत से नए मौके मिलेंगे। लंबे समय से चल रही बीमारी से निजात मिलने की सम्भावना है। अगर विदेश जाने का प्लान बना रहे हैं उसमें भी सफलता मिल सकती है। करियर और बिजनेस में आगे बढ़ने के कई मौके मिलने वाले हैं। भूमि या संपत्ति खरीदने का भी प्लान बनाएंगे। 

Leo सिंह राशि: वर्ष 2023 का आखिरी माह जातकों के लिए बेहद ही खास होने वाला है। जो भी मेहनत करेंगे उसका भरपूर लाभ मिलेगा। महीने के मध्य में नौकरी में प्रमोशन में चांस बनते हैं। व्यापारियों के लिए भी ये माह बहुत शुभ है। शादीशुदा जातकों के जीवन में प्रेम-प्यार की बहार छाई रहेगी। जो लोग विदेश से जुड़ा काम करना चाहते हैं उनके लिए भी ये समय बहुत लाभदायक है। पार्टनर के साथ सुखद पल बिताने का मौका मिलेगा। घर-परिवार में कुछ बदलाव करने के बारे में सोचेंगे। 

PunjabKesari December Lucky Zodiac

Virgo कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों को इस महीने कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। हर कार्य को पूरा करने के लिए सौभाग्य का साथ मिलेगा। घर और बाहर दोनों जगह मान-सम्मान बढ़ता हुआ दिखाई देगा। कोर्ट-कचहरी से जुड़ा मामला भी हल होता हुआ दिखाई देगा। अगर सेहत खराब चल रही थी तो उसमें भी सुधार देखने को मिलेगा। इस दौरान अपने गुस्से को थोड़ा नियंत्रण में रखें नहीं तो बेवजह किसी समस्या में पड़ जाएंगे। इसी के साथ बता दें कि जो लोग सिंगल हैं उनके जीवन में भी किसी की एंट्री हो सकती है। 

Libra तुला राशि: इस माह तुला राशि के जातकों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। नौकरी के अलावा भी आय के स्रोत बनेंगे। आर्थिक लिहाज से देखा जाए तो ये माह आपके लिए बेहद ही शुभ साबित होने वाला है। हर असंभ कार्य को संभव करने में सक्षम रहेंगे। इस दौरान छात्रों को कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। बहुत से प्रभावशाली लोगों से मिलने का मौका मिलेगा, जो जिंदगी को एक नई दिशा देने का काम करेगा। 

PunjabKesari December Lucky Zodiac


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News