यात्रा पर जाने से पहले करें इस मंत्र का जाप, होगा हर संकट का नाश

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 09:49 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

जून के महीने में अधिकतर लोग यात्रा पर जाते हैं। कभी सैर-सपाटे, घुमने के मकसद से तो कभी मूड बदलने या रिश्तेदारों के घर। यात्रा पर जाने से पहले खूब तैयारी की जाती है ताकि यात्रा सुखद और यादगार बने लेकिन हमेशा ऐसा हो नहीं पता। ज्योतिष के अनुसार यदि कुछ नियमों का पालन कर लिया जाए तो जर्नी मेमोरेबल रह सकती है। आइए जानें क्या हैं वो टिप्स-

PunjabKesari Connection of astrology with yatra or Traveling 

कभी भी किसी काम के लिए या यात्रा पर जाते समय एक नारियल लें। उसको हाथ में लेकर 11 बार ‘श्री हनुमंते नम:’ कह कर धरती पर मार कर तोड़ दें। उसके जल को अपने ऊपर छिड़क लें और गरी को निकाल कर बांट दें तथा खुद भी खाएं तो यात्रा सफल रहेगी तथा काम भी बन जाएगा।

संकट नाश के लिए इस मंत्र का कम से कम 108 बार नित्य जप करने से विपत्ति का नाश होता है। कुछ दिन जपने के बाद स्वप्र में आदेश होना संभव है अनुष्ठान के लिए इसका 51,000 और दशांश के लिए 5100 जप या आहूतियां आवश्यक हैं।
‘हे कृष्ण द्वारकावासिन क्कासि यादवनंदन। आपाद्रिभं परिभूतां मां त्रायस्वाशु जनार्दन।।’

रविवार और शुक्रवार को पश्चिम दिशा में दिशाशूल लगता है। सोमवार और शनिवार के दिन पूर्व दिशा में यात्रा करने से दिशाशूल लगता है अर्थात समस्याएं आती हैं। मंगलवार और बुधवार को उत्तर दिशा में यात्रा न करें। गुरूवार के दिन दक्षिण दिशा में यात्रा न करें। रविवार के दिन पूर्व दिशा में यात्रा करने से शुभ फल प्राप्त होते हैं।

PunjabKesari Connection of astrology with yatra or Traveling

सोमवार और शनिवार को पूर्व दिशा में यात्रा न करें।

शनिवार के विषय में कहा गया है कि शनिवार को अपने घर की यात्रा को छोड़कर अन्य किसी भी स्थान की यात्रा लाभप्रद नहीं होती है। शनिवार के दिन यात्रा करना अशुभ माना गया है। रविवार के दिन पूर्व दिशा में की गयी यात्रा उत्तम रहती है। 

सोमवार को आईना देखकर और दूध पीने के बाद यात्रा करें। 

मंगलवार को गुड़ खाएं।

बुधवार को धनिया अथवा तिल खाएं।

गुरूवार को दही खाएं।

शुक्रवार को जौ खाकर जाएं संभव न हो तो दूध पीएं। 

शनिवार को उड़द अथवा अदरक खाएं। 

रविवार को घी अथवा दलिया खाएं। 

PunjabKesari Connection of astrology with yatra or Traveling


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News