Kundli Tv- क्या है मानसून की बारिश और ग्रहों का कनेक्शन, जानें यहां

punjabkesari.in Thursday, Jul 26, 2018 - 12:29 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
जैसे कि सबको पता है कि भारत के कई हिस्सों में मानसून शूरू हो चुका है। देश के विभिन्न राज्यों में जमकर बारिश हो रही है। तो वहीं कुछ एेसे भी इलाके हैं, जहां बारिश की शूरूआत भी नहीं हुई। लेतिन क्या आप जानते हैं कि मानसून की इस बारिश का आपकी कुंडली के साथ स्टांग कनेक्शन हो सकता है। जी हां, ये सच है ज्योतिष शास्त्र की मानें तो बारिश के पानी से किए गए उपायों से इंसान की डगमगाई किस्मत चमक सकती है। अगर कोई बारिश के पानी के उपाय करता है तो उसकी कुंडली में चल रही ग्रहों की उल्टी दशा ठीक हो सकती है। तो आईए जानतें हैं इसके बारे में- 

PunjabKesari
ज्योतिष शास्त्र में पानी का संबंध चंद्रमा और सूर्य ग्रह से बताया गया है। ऐसे में बारिश के पानी का सही इस्तेमाल करने से कुंडली में इनकी दशा ठीक हो सकती है। पानी का संबंध शुक्र ग्रह से भी बताया गया है। माना जाता है कि बृहस्पति जीवन और सुख का कारक है। ऐसे में जीवन में सुख-शांति के लिए बृहस्तपति की सही दशा होना बहुत ज़रूरी है। कहते हैं कि बारिश का पानी शीशे में भरकर रखना चाहिए। इससे बृहस्पति के मज़बूत होने की मान्यता है।

PunjabKesari
ज्योतिष शास्त्र की मानें तो कुंडली के 10वें और 12वें भाव में चंद्रमा का होना शुभ नहीं होता। कहते हैं कि इसके लिए व्यक्ति को अपने घर पर कम से कम 10 साल तक बारिश का पानी बोतल में भरकर रखना चाहिए। इससे कुंडली में चंद्रमा की दशा मज़बूत हो जाती है। इसलिए ही ज्योतिष में बारिश के पानी में भीगने को अच्छा बताया गया है। कहा जाता है कि जो लोग काफी शीघ्र तनाव में आ जाते हैं, उन्हें बारिश में ज़रूर भीगना चाहिए। इससे कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मज़बूत होने की मान्यता है। लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि कभी भी मानसून की पहली बारिश में नही भीगना चाहिए। 
PunjabKesari
जानें कुडंली के ग्रहों का इस तीखी चीज़ से क्या हैं Connection (देखें Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News