Chennai: तमिलनाडु में जंगल से होकर सबरीमाला मंदिर जाने का पारंपरिक रास्ता खुला

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 08:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

चेन्नई (हि): सबरीमाला मंदिर जाने के लिए जंगल से होकर जाने वाला पारंपरिक रास्ता वीरवार को खुल गया। तमिलनाडु में हजारों श्रद्धालु बृहस्पतिवार को अलग-अलग मंदिरों में एकत्र हुए जहां पर गुरुओं से आनुष्ठानिक दीक्षा प्राप्त करने के बाद वे केरल के सबरीमाला में भगवान अयप्पा स्वामी मंदिर की तीर्थयात्रा के लिए रवाना हुए। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

लोग यहां प्रसिद्ध महालिंगपुरम स्वामी अयप्पा मंदिर और राजा अन्नामलाईपुरम मंदिर में जुटे और पूजा के बाद गुरुओं द्वारा दी जाने वाली माला पहनी। माला पहनाना तीर्थयात्रा और उससे जुड़े सभी अनुष्ठानों व प्रथाओं की शुरुआत का प्रतीक है। तीर्थयात्रा सम्पन्न होने पर श्रद्धालु इसे निकाल देते हैं। कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर 2 साल तक तीर्थयात्रा पर पाबंदी रही थी। तीर्थयात्रा शुरू होने से खुश श्रद्धालुओं ने कहा कि अब उनके पास सबरीमाला मंदिर जाने के लिए पारंपरिक वन मार्ग चुनने का विकल्प भी है। तमिलनाडु सरकार ने बुधवार को कहा था कि भगवान अयप्पा स्वामी मंदिर में होने वाली वार्षिक मंडला और मकरविलक्कू पूजा के मद्देनजर केरल के लिए विशेष बसें चलाई जाएंगी। मंडला पूजा 16 नवम्बर से 27 दिसम्बर तक जबकि मकरविलक्कू पूजा 30 दिसम्बर से 19 जनवरी 2023 तक होगी।

PunjabKesari kundli

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News