आज से बुध ग्रह इन राशियों को देंगे जबरदस्त कामयाबी

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 11:14 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

बुध ग्रह आज 19 जुलाई को अपने मित्र सूर्य की सिंह राशि में आ रहे हैं और मित्र की राशि में आते ही बुध ग्रह बहुत पावरफुल हो जाएंगे। कई राशियों को जबरदस्त कामयाबी देंगे। उनके भाग्य के बंद पड़े किवाड़ खोल देंगे। आर्थिक समृद्धि, प्रमोशन, पैतृक संपत्ति का लाभ देंगे। समाज में अच्छा स्टेटस देंगे। बेरोजगारों को कोई बड़ी खुशखबरी देंगे। जो लोग प्रोफेशन से वकील हैं साइंटिस्ट हैं आईटी सेक्टर में है प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं या रियल स्टेट में है, हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में है, मल्टीमीडिया में है, एजुकेशन सेक्टर में है, हेल्थ सेक्टर में है, उनके लिए खास तौर पर बुद्ध का यह गोचर बहुत शानदार रहने वाला है। बुध ग्रह कुछ राशियों की लव लाइफ भी बेहतर करेंगे।

मां लक्ष्मी को भूलकर भी न चढ़ाएं ये 5 फूल, नहीं तो धनवान बनने की मनोकामना रह जाएगी अधूरी

Jaya Parvati Vrat: जीवन में ढेरों खुशियां चाहते हैं तो आज न खाएं नमक

आज का पंचांग- 19 जुलाई, 2024

आज से बुध ग्रह इन राशियों को देंगे जबरदस्त कामयाबी

Kanwar yatra: ये है सावन का अनोखा अनुष्ठान, शिवपूजन और कांवड़ यात्रा की जानकारी के लिए पढ़ें...

Somnath Tourism: सोमनाथ मंदिर जाने से पहले पढ़ें ये यात्रा गाइड

Sawan: राशि अनुसार भोले भंडारी को रिझाएं, खुशियों से भर लें अपनी झोली

आज का राशिफल 19 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  

Tarot Card Rashifal (19th july): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

लव राशिफल 19 जुलाई - तुझको मैं कर लूं हासिल, लगी है यही धुन

Sawan Month: सावन में हो जाए इनका दर्शन तो समझ जाएं भोले बाबा खोलने वाले हैं भाग्य के द्वार

Sawan special: शास्त्रों के अनुसार मंत्र पढ़ते हुए करें शिव पूजा, पूरी होगी हर कामना

Vyasa Purnima- आखिर क्यों, ऋषि वेदव्यास ने क्यों किया वेदों का विभाजन

Sawan Maas Upay: श्रावण मास में आएगी खुशहाली, भक्तों के दुख हरने आ गए हैं डमरू धारी

गुरुदेव श्री श्री रवि शंकर- आत्मनिरीक्षण का पर्व है गुरु पूर्णिमा

Ashadha Purnima ke Upay: आषाढ़ पूर्णिमा के दिन करें यह उपाय, पितरों का बना रहेगा आशीर्वाद

Ashadha Purnima: इस शुभ मुहूर्त में करें आषाढ़ पूर्णिमा की पूजा, हर Tension का होगा The End

Kokila vrat: कोकिला व्रत पर बन रहा है रवि योग का शुभ संयोग, इन राशियों की हर इच्छा होगी पूरी

आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

जया पार्वती व्रत प्रारंभ: आज इन राशियों का बना रहेगा लाभ और प्रभाव

Bahuda Yatra: ओडिशा में आज घर-घर बनेगी मिठाई, प्रभु जगन्नाथ को लगाया जाएगा रसगुल्ले का भोग

PunjabKesari Budh Transit

बुध ग्रह 19 जुलाई को रात 8:39 पर चंद्रमा की कर्क राशि से निकल कर अपने मित्र सूर्य की सिंह राशि में गोचर करेंगे। यहां गोचर करते हुए वह कई राशियों का नसीब बदल देंगे। किन राशियों की लव लाइफ बेहतर होगी। किन राशियों का करियर चमकेगा, किन राशियों की विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी और किन राशि वालों का नौकरी का इंतजार खत्म होगा।

ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को नवग्रहों का राजकुमार कहा जाता है। इन्हें बुद्धि, विवेक,  वाणी, व्यापार, कम्युनिकेशन एवं अर्थव्यवस्था का कारक माना जाता है। इन्हें व्यक्ति की तर्क शक्ति और सेंस ऑफ ह्यूमर का कारक भी माना जाता है। बुध से प्रभावित लोग मानसिक रूप से बहुत फर्टाइल यानी तेज दिमाग वाले होते हैं। इनके पास गजब की तर्क शक्ति होती है। ऐसे लोगों की कम्युनिकेशन स्किल बहुत गजब की होती है और अपनी वाणी से, अपनी तर्क शक्ति से, अपने विचारों से यह दूसरों को प्रभावित करने में कामयाब रहते हैं। जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह मजबूत स्थिति में होते हैं, वह अच्छे पर अध्यापक होते हैं। अच्छे वक्ता होते हैं। अच्छे वकील होते हैं। अच्छे जज होते हैं और अच्छे बिजनेसमैन भी होते हैं क्योंकि बुद्ध को बिजनेस का कारक भी माना जाता है।

PunjabKesari Budh Transit
19 जुलाई को जब बुध ग्रह सिंह राशि में आ जाएंगे तो कुछ राशियों का भाग्य उदय भी करेंगे और ऐसी ही भाग्यशाली राशियों के बारे में आपको बताते हैं-

पहली राशि वृषभ राशि है। वृषभ राशि वालों के लिए बुद्ध का राशि परिवर्तन बहुत शानदार रहने वाला है। आपकी कई अटके हुए काम बनते चले जाएंगे। नई नौकरी की तलाश पूरी होगी। प्रमोशन के योग बनेंगे। कामयाबी आपके कदम चूमेगी। मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा। विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी। नए काम में सफलता प्राप्त होगी। पैतृक संपत्ति का लाभ भी मिलेगा और प्रॉपर्टी से जुड़े कार्यों में खास तौर पर लाभ होगा।

दूसरी भाग्यशाली राशि मिथुन राशि है। मिथुन राशि बुध की अपनी राशि है इसलिए मिथुन राशि वालों को खास तौर पर सफलताएं देने वाले हैं। मिथुन राशि वालों की आमदनी में बढ़ोतरी होगी। बुद्धि का इस्तेमाल करके धन कमाने का मौका मिलेगा। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी। नए लोगों से दोस्ती होगी, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। जीवन में खुशियां आएंगी। इन्वेस्टमेंट से लाभ होगा। विदेश जाने की कोई फाइल लगाई है तो अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। नया घर या नया वाहन खरीद सकते हैं. इनकम के साधन बढ़ते चले जाएंगे।

तीसरी भाग्यशाली राशि सिंह राशि है। सिंह राशि वालों के लिए बुध का गोचर बहुत शानदार रहने वाला है। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाकर पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए ये समय काफी अच्छा है। पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा और परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता पाएंगे। आपका रुझान धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों की तरफ ज्यादा रहेगा। आपके कॉन्फिडेंस लेवल में वृद्धि होगी। बिजनेस में अच्छा मुनाफा होगा और आपकी कम्युनिकेशन स्किल और निखर कर सामने आएगा।

चौथी भाग्यशाली राशि तुला राशि है। तुला राशि वालों का पारिवारिक जीवन सुखमय बीतेगा और जीवन में सुख शांति आएगी। आप घर बदलने या फिर नए घर का निर्माण करने की सोच रहें हैं तो इस दिशा में आप आगे बढ़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारों में इजाफा होगा और आप का रुतबा भी बढ़ेगा। आपका प्रोफेशनल करियर तेजी से आगे बढ़ेगा। शेयर मार्केट से भी आपको लाभ होगा और आप धन की बचत करने में भी कामयाब रहेंगे।

पांचवी भाग्यशाली राशि वृश्चिक राशि है। वृश्चिक राशि वाले अपने लक्ष्य की तरफ अपना फोकस करेंगे और कामयाबी भी हासिल करेंगे। टेलीकम्यूनिकेशन, मार्केटिंग और पब्लिक रिलेशन से जुड़े लोगों के लिए ये समय काफी लाभदायक साबित होगा। पारिवारिक जीवन भी बढ़िया रहेगा। विदेश से कोई अच्छी खबर मिलेगी और बिजनेस में मुनाफा होगा। संतान से जुड़ी कोई खुशखबरी भी आपको मिल सकती है।

छठी भाग्यशाली राशि कुंभ राशि है। कुंभ राशि के छात्र जो लंबे वक्त से उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाकर पढ़ाई करने की योजना बना रहे थे, उन्हें इस दिशा में सफलता प्राप्त होगी। आपको आध्यात्मिक कार्यों की तरफ विशेष रूप से आकर्षित करेगी। आप अपने जीवनसाथी, पार्टनर या फिर करीबी दोस्त के साथ किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। आप इस समय अपनी कोई प्रॉपर्टी बेचने या रेंट पर देने की सोच रहे हैं तो इस समय आपको काफी लाभ मिल सकता है।

गुरमीत बेदी
9418033344

PunjabKesari Budh Transit


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News