Budh Gochar 2024: इस दिन मिथुन राशि में गोचर करेंगे बुध जानें, किन राशियों के जीवन में लगेंगे चार चांद

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 08:09 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Budh Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह अपने समय अनुसार राशि परिवर्तन करता है। आपको बता दें कि जल्द ही बुध ग्रह जिन्हें ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है 14 जून शुक्रवार को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं और ये गोचर मिथुन राशि में हो रहा है। बुध को बुद्धि, तर्क और संवाद का कारक माना जाता है। ये कुंडली में ये सही होते हैं तो व्यक्ति का दिमाग हमेशा तेज रहता है और इस ग्रह से जुड़े शुभ फल देखने को मिलते हैं। अक्सर ऐसा देखने में आता है कि जो लोग होशियार होते हैं उनकी कुंडली में बुध हमेशा मजबूत रहता है और साथी ही इन्हें धन से जुड़ी किसी परेशानी का समाना नहीं करना पड़ता है। तो चलिए जानते हैं इस गोचर की वजह से ऐसी कौन सी राशियां हैं जिनके जीवन की दशा 14 जून से बदलने वाली है।

PunjabKesari Budh Gochar

पहली राशि है-

वृष राशि: वृष राशि के जातक जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनके लिए ये गोचर काफी फायदा लेकर आएगा। जिन लोगों की शादी नहीं हुई है उनकी शादी होने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में नौकरी कर रहे लोग कठिन से कठिन परिस्थितियों को भी हस कर पार कर लेंगे। युवा वर्ग अपने करियर के रास्ते में कामयाबी पाएंगे। कोई नया काम खोलने का प्लान बना सकते हैं। रिश्तेदारों के साथ चल रहा मतभेद भी खत्म हो जाएगा।

कन्या राशि: कन्या राशि के लिए ये गोचर काफी शुभ रहने वाला है। कोई रुका हुआ कार्य पूरा हो सकता है। जीवन में जो भी परेशानियां चल थी वो दूर हो जाएंगी। युवाओं के ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। आर्थिक समस्या से मुक्ति मिलती हुई दिखाई देगी। वैवाह‍िक जीवन पहले से ज्यादा शानदार रहेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ सकता है। सेहत में जो परेशानी थी वो दूर हो जाएगी। काम के लिहाज से काफी यात्राएं करनी पड़ेंगी।

PunjabKesari Budh Gochar

तुला राशि: इस गोचर से तुला राशि के जातकों को सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आर्थिक स्थिति में जो परेशानियां चल रही थी वहां से मुक्ति मिलने की सम्भावना है। धन कमाने के लिए बहुत से मौके मिलेंगे। करियर में क्षेत्र में आपको सफलता संभव है। सेहत संबंधी जो परेशानी थी वो भी दूर हो जाएगी। किसी को उधार दिया हुआ धन आपको वापिस मिल सकता है।

मकर राशि: बुध का राशि परिवर्तन आपके जीवन में काफी चेंज लेकर आएगा। युवा वर्ग करियर में आने वाली चुनौतियों को हस कर पार कर लेंगे। आपकी मीठी वाणी सबको आपकी तरफ आकर्षित करने का काम करेगी। व्यापार में आपके काम की वजह से मान-सम्मान बढ़ सकता है। प्रेम विवाह के लिए परिवार की तरफ से हरी झंडी मिल सकती है।  

PunjabKesari Budh Gochar


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News