Kundli Tv- इस पीली चीज़ का आपकी खुशियों से क्या है Connection

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 11:17 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

PunjabKesariघर की रसोई से लेकर धर्म-कर्म का कार्य हो या फिर ज्योतिष से संबंधित, हर काम में  शुभ और मंगलकारी हल्दी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। ऐसा भी कहा जा सकता है की इसके बिना सभी धार्मिक काम अधूरे हैं। ग्रहों से जुड़ी हर समस्या का अंत करती है हल्दी, इसके पीले रंग को देव गुरू बृहस्पति के साथ जोड़ा जाता है। वैसे तो यह कई रंगों की होती है, उसी के आधार पर ग्रहों से इसका संबंध होता है। ज्योतिष विद्वान कहते हैं, गुरू ग्रह को मजबूत करने में हल्दी के प्रयोग करने चाहिए। यह दैवीय गुणों से भरपूर औषधि है। जो भोजन में स्वाद से लेकर जीवन में संपन्नता लाती है।

PunjabKesari
जो लोग पीला पुखराज खरीद कर नहीं पहन सकते वो गुरुवार की सुबह गांठ वाली पीली हल्दी को पीले धागे में बांधकर या पिरोकर गले में डालें। संभव न हो तो बाजू पर भी बांध सकते हैं। 

PunjabKesari
हल्दी की माला बृहस्पति वार को धारण करने से विद्यार्थीयों का मन पढ़ाई में रमने लगता है, गुरु ग्रह संबंधित समस्त दोषों का निवारण होता है और मानसिक शांति मिलती है। 

PunjabKesari
कर्ज से परेशान हैं तो गणेश जी की प्रतिमा को हल्दी की माला पहनाएं।
PunjabKesari

मां बगलामुखी के मंत्रों का जाप हल्दी की माला पर करने से मां का आशीर्वाद प्राप्त होता है।
 

पीलिए के रोगी हल्दी की माला धारण करें तो जल्दी ही रोग मुक्त हो जाते हैं।
PunjabKesari

बृहस्पति वार को “ॐ ब्रम्ह बृहस्पताये नम:” का जाप हल्दी की माला पर करने से जीवन के समस्त संघर्षों से मुक्ति मिलती है। प्रातःकाल जप के समय माला नाभी के समीप होनी चाहिए, दोपहर में हृदय और शाम को मस्तक के सामने।

आपको पता है, शनि को देखना क्यों है मना

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News