बीमारी से लेकर वास्तु दोष तक, सब का इलाज है ये ज्योतषीय उपाय

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2019 - 06:26 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसा कि हमने आपको बताया कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के अलावा शनिवार के दिन भी हनुमान जी से जुड़े कई उपाय-टोटके आदि किए जा सकते हैं। मान्यता है कि जो भी इन उपायों को पूरी श्रद्धा से करता है उसके जीवन की कई मुसीबतें टल जाती हैं। इन उपायों की सूची में गंभीर बीमारियों से लेकर अच्छी नौकरी पान तक ही नही बल्कि घर के वास्तु दोषों से छुटकारे तक के उपाय दिए गए हैं। यहा जानें कौन से हैं ये उपाय- 
PunjabKesari, Benefits of Bajrang Baan, Lord Hanumam, Bajrangbali
गंभीर रोगों से छुटकारा पाने के लिए-
कहा जाता है पेट की गंभीर बीमारी जैसे लीवर में खराबी, पेट में अल्सर या कैंसर आदि रोग अशुभ मंगल की वजह से होते हैं। इनसे मुक्ति पानी के लिए तो हनुमान जी को 21 पान के पत्ते की माला चढ़ाते हुए 5 बार बजरंग बाण पढ़े। ध्यान रहे कि पाठ राहुकाल के दौरान ही करें। पाठ के समय घी का दीप ज़रुर जलायें।

छूटी नौकरी दोबारा पाने के लिए-
अगर किसी को नौकरी छूटने का डर हो या कोई अपनी छूटी हुई नौकरी दोबारा पाना चाहते हो तो रात में नक्षत्र दर्शन करने के बाद बजरंगबाण का पाठ करें और मंगलवार का व्रत रखें। हनुमान जी को  नारियल चढ़ाने के बाद, उसे लाल कपड़े में लपेट कर घर के दक्षिण पूर्व में रख देंगे तो आपकी खोई हुई नौकरी आपको वापिस मिल सकती है। 
PunjabKesari, Benefits of Bajrang Baan, Lord Hanumam, Bajrangbali
वास्तुदोष दूर करने के लिए-
घर में वास्तुदोष के चलते समस्या हो तो घर में बैठकर ही 3 बार बजरंगबाण का पाठ करें। इसके अलावा बजरंगबली जी को लाल झंडा चढ़ाएं और बाद में इसे घर के दक्षिण दिशा में लगा दें। इससे सभी वास्तुदोष से मुक्ति मिलती है। 

बजरंग बाण का पाठ-
अक्सर देखा जाता है कि कई बार भयानक बीमारी में दवा फायदा नहीं करती। इसके लिए 2 बार बजरंग बाण का पाठ करना उत्तम होता है। इसके साथ ही संजीवनी पर्वत की रंगोली बनाकर उस पर तुलती के 11 दल चढ़ाने से भी हर दवा  असर करने लगती है।
PunjabKesari, Benefits of Bajrang Baan, Lord Hanumam, Bajrangbali


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News