Beadbi Case: बेअदबी कांड को अंजाम देने के लिए डेरा प्रमुख व हनीप्रीत ने दी थी हिदायत

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2024 - 07:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

फरीदकोट (जगदीश): बेअदबी मामलों के संबंध में डेरा सिरसा की राष्ट्रीय कमेटी के सदस्य प्रदीप कलेर की ओर से किए खुलासों से राजनीतिक व पंथक हलकों में हड़कंप मच गया है, क्योंकि प्रदीप कलेर ने एस.आई.टी. व अदालत में दिए बयानों में माना है कि बेअदबी कांड को अंजाम देने की डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम व हनीप्रीत ने हिदायत की थी। दूसरी ओर बेअदबी मामलों की जांच कर रही विशेष जांच टीम ने भी प्रदीप कलेर के बयानों पर तसल्ली का प्रकटावा करते हुए माना है कि उक्त बयान दर्ज होने के बाद विशेष जांच टीम के पास डेरा प्रमुख के खिलाफ पुख्ता सबूत आ गए हैं। मगर डेरा प्रमुख के वकील ने उक्त आरोपों को रद्द करते हुए इसे राजनीति से प्रेरित बताया है।

प्रदीप कलेर की ओर से दिए बयानों के मुताबिक वह 1987 से डेरा सिरसा से जुड़ा हुआ है, उसे 2014 में डेरा प्रमुख ने डेरे के राजनीतिक विंग का राष्ट्रीय प्रधान बनाया था। उसका काम राजनेताओं को मिलना होता था। मार्च या अप्रैल 2015 में उसने दिल्ली जाना था तो उसे डेरा प्रमुख राम रहीम को मिलने के लिए बुलाया गया। जब वह वहां गया तो राम रहीम समेत उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत, राकेश कुमार उर्फ राकेश दिड़बा, संदीप बरेटा, हर्ष धूरी, महिन्द्रपाल बिट्टू कोटकपूरा, गुलाब उर्फ गुलाबू, गुरलीन उर्फ राकेश कुमार भी थे।

इस दौरान महिन्द्रपाल बिट्टू ने डेरा प्रमुख के ध्यान में लाया कि गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला में एक प्रचारक हरजिंदर सिंह मांझी की कथा से प्रेरित होकर कुछ डेरा प्रेमियों ने बाबा जी की फोटो वाले लॉकेट जमीन पर फैंक दिए। यह सुनते ही हनीप्रीत गुस्से में आ गई व बोली कि जब लॉकेट फैंके तो आपने कुछ किया क्यों नहीं। 

फिर बाबा राम रहीम व हनीप्रीत बोले कि ईंट का जवाब पत्थर से देंगे। फिर राकेश व बिट्टू बोले कि वह तो प्रचारक है और सिखों की निशानी तो गुरु ग्रंथ साहिब है। हनीप्रीत बोली कि फिर गुरु ग्रंथ साहिब को भी इसी तरह पैरों में रोलो। बाबा राम रहीम बोला कि जो हनीप्रीत कह रही है, उसे जल्द से जल्द करो। डेरा सिरसा की पंजाब की 45 मैंबरी कमेटी के मैंबर महिन्द्रपाल बिट्टू की ड्यूटी लगी कि अपनी टीम से जल्द यह काम करवाएं व अगर हमारी मदद की जरूरत हो तो बताएं। 

प्रदीप कलेर ने अपने बयानों में बताया कि अब उसे व उसके परिवार को धमकियां मिल रही हैं, डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम, हनीप्रीत, राकेश दिड़बा व अन्य लोग उसे मरवा सकते हैं, क्योंकि पहले भी महिन्द्रपाल बिट्टू की मौत नाभा जेल के हाई सिक्योरिटी सैल में हो चुकी है। प्रदीप कलेर के मुताबिक उसके परिवार में शामिल पत्नी, बेटे, पिता-माता व अन्य रिश्तेदारों को भी डेरा प्रमुख से खतरा है, क्योंकि वह उन्हें मरवा सकता है। विशेष जांच टीम के मुताबिक प्रदीप कलेर की पत्नी को 6 सुरक्षा कर्मचारी मुहैया करवाए गए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News