Bazar ke star: 35 दिन बाद उदय होंगे बुध, कंसोलिडेट करेगा बाजार

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 07:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: 7 मार्च को बुध और शुक्र की स्थिति में परिवर्तन हुआ है और शुक्र अपने मित्र शनि की कुंभ राशि और बुध मीन राशि में गोचर कर रहे हैं। हालांकि इस सप्ताह बाजार के लिहाज से ट्रेड के कारक ग्रह बुध 35 दिन बाद 11 मार्च शाम को उदय हो जाएंगे। बुध का उदय होना बाजार के लिहाज से अच्छा है और बाजार अपने रिकार्ड स्तर को मेंटेन रख सकता है और इसमें कुछ हद तक तेजी देखने को भी मिल सकती है। हालांकि शनि इस सप्ताह अस्त ही रहेंगे लिहाजा मेटल शेयरों में पोजीशन बनाने के लिए अभी इंतजार करना चाहिए।

11 मार्च को चन्द्रमा शनि के उत्तराभाद्रपद नक्षत्र मीन राशि में सूर्य और बुध के साथ गोचर करेंगे। सूर्य के प्रभाव से बुध और चन्द्रमा दोनों को अस्त रहेंगे लिहाजा बाजार में निवेशक कन्फ्यूज नजर आ सकते हैं। हालांकि इस दौरान मेटल शेयरों के साथ-साथ बैकिंग और फार्मा शेयरों पर भी फोकस बनता हुआ नजर आएगा।

12 मार्च को चन्द्रमा बुध के रेवती नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस दिन ब्रह्म योग के कारण बाजार में थोड़ा पॉजिटिव माहौल देखने को मिल सकता है लेकिन नक्षत्र के स्वामी बुध के अस्त होने के कारण बड़ी तेजी के आसार नहीं हैं। इस दिन पोजीशन बनाते समय सावधानी से काम लेना चाहिए।

13 मार्च को चन्द्रमा हालांकि केतु के अश्वनी नक्षत्र में रहेंगे लेकिन चन्द्रमा का गोचर बृहस्पति के ऊपर से होगा और गज केसरी योग की स्थापना हो रही होगी लिहाजा बाजार में बैंकिंग और आ.ई.टी शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।  

14 मार्च को चन्द्रमा शुक्र के भरणी नक्षत्र में गोचर करेंगे और शुक्र का गोचर सूर्य और शनि के साथ कुंभ राशि में हो रहा होगा।  ग्रहों की इस तिकड़ी का प्रभाव लग्जरी, ब्यूटी, एंटरटेनमेंट कंपनियों के शेयरों पर देखने को मिलेगा और बाजार इस दिन पॉजिटिव नजर आ सकता है।

15 मार्च को चन्द्रमा कृतिका नक्षत्र में अपनी उच्च राशि वृषभ में गोचर करेंगे। चन्द्रमा की यह स्थिति बाजार में उतार-चढ़ाव का काम करेगी। हालांकि इस दिन बाजार में होटल, प्रॉपर्टी एफ. एम. सी. जी कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।   

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News