Bazar ke star: गुरु की वक्री चाल बरकरार, बाजार में ऊपरी स्तरों पर सावधानी की जरूरत

punjabkesari.in Monday, Dec 04, 2023 - 08:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: एस्ट्रो साईकल में मंगल इस समय अस्त में चल रहे हैं और गुरु की स्थिति वक्री है लेकिन इस सप्ताह एस्ट्रो साइकल में कोई बड़ा ग्रह अपनी चाल नहीं बदलने जा रहा लेकिन गुरु का अपने मित्र मंगल की मेष राशि से गोचर और शनि का मार्गी होना लगातार बाजार को मजबूती दे रहा है। हालांकि गुरु के छठे, आठवें और बाहरवें भाव में पाप ग्रहों की मौजूदगी के चलते बाजार पर ऊपरी स्तरों से दबाव बनता हुआ भी नजर आ सकता है लेकिन फिलहाल इस सप्ताह बड़ी गिरावट के योग नहीं हैं।

4 दिसंबर को चन्द्रमा केतु के मघा नक्षत्र में गोचर करेंगे लिहाजा इस का नतीजा बाजार में आई.टी, फार्मा शेयरों में तेजी के रूप में देखने को मिल सकता है और बाजार हरे निशान के साथ कारोबार करता हुआ नजर आएगा।

5 दिसंबर को चन्द्रमा शुक्र के पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे जिस से हमें बाजार में तेजी नजर आएगी और ब्यूटी, लग्जरी, एंटरटेनमेंट, प्रॉपर्टी आदि शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

6 दिसंबर को चन्द्रमा सूर्य के उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे लिहाजा बाजार में सामान्य कारोबार होगा और इस दिन हमें पब्लिक सेक्टर शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

7 दिसंबर को चन्द्रमा का गोचर अपने ही हस्ता नक्षत्र में होगा लिहाजा इस दिन हमें बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार होता हुआ नजर आएगा। 

जबकि 8 दिसंबर को चन्द्रमा का गोचर अपने मित्र मंगल के चित्रा नक्षत्र में होने के कारण बाजार में मजबूती के साथ कारोबार होता हुआ नजर आएगा और इस दिन हमें कॉपर के अलावा मेडिसिन, फार्मा और डिफेन्स से जुड़े शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News