Bazar ke star: वृषभ राशि में गोचर करेंगे बुध, एफ.एम.सी.जी और लग्जरी कंपनियों के शेयरों में आएगी तेजी

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 09:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: ट्रेड के कारक ग्रह बुध इस सप्ताह 7 जून शाम को अपने मित्र शुक्र की वृषभ राशि में गोचर करना शुरू करेंगे। बुध का वृषभ राशि में गोचर न सिर्फ बाजार के लिए अच्छा है बल्कि इस से एंटरटेनमेंट, लग्जरी, एफ.एम.सी.जी कंपनियों के शेयरों में भी हमें अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। गुरु भी इस महीने शुक्र के भरणी नक्षत्र में गोचर करना शुरू करेंगे। गुरु की यह स्थिति भी इन सेक्टर्स के लिए अच्छी है और यदि आप लंबी अवधि में इन कंपनियों में निवेश करते हैं तो इसके अच्छे रिटर्न देखने को मिल सकते हैं।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

5 जून को बाजार खुलने के समय हालांकि चन्द्रमा केतु के मूला नक्षत्र में गोचर करेंगे लेकिन गुरु के सीधे प्रभाव में होने के कारण इस दिन बाजार का मूड पॉजिटिव रहेगा और बैंकिंग शेयरों पर इस दौरान खास फोकस बनता हुआ नजर आएगा। 

6 जून को चन्द्रमा शुक्र के पूर्व अषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे इस से हमें  एंटरटेनमेंट, लग्जरी, एफ एम सी जी कंपनियों के शेयरों में तेजी नजर आ सकती है। इस दौरान बाजार भी हरे निशान के साथ कारोबार करता हुआ नजर आएगा। 

7 जून को चन्द्रमा सूर्य के उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें सरकारी सेक्टर की कंपियों के शेयरों में तेजी नजर आ सकती है और बाजार इस दिन हमें सामान्य कारोबार करता हुआ नजर आ सकता है। 

8  जून को बाजार खुलने से पहले बुध अपने मित्र शुक्र की वृषभ राशि में गोचर कर चुके होंगे और चन्द्रमा इस दिन अपने ही श्रवण नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस दिन बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार होगा लेकिन एंटरटेनमेंट, लग्जरी, एफ एम सी जी कंपनियों के शेयरों में तेजी नजर आ सकती है। 

9 जून को चन्द्रमा मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में गोचर करंगे और इस से हमें बाजार में कंसोलिडेशन देखने को मिल सकती है। इस दौरान डिफेन्स, फार्मा और कॉपर से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News