Bazar ke Star: उच्च राशि में आएंगे सूर्य, दायरे में रहेगा बाजार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2023 - 08:25 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke Star: अगले सप्ताह भी एस्ट्रो साइकल में कोई बड़ा ग्रह राशि परिवर्तन नहीं कर रहा। हालांकि सूर्य 14 अप्रैल को शुक्रवार के दिन अपनी उच्च राशि मेष से गोचर करना शुरू करेंगे लेकिन इस दिन अंबेडकर जयंती के उपलक्ष्य में बाजार बंद रहेंगे। सूर्य को अगले सप्ताह 20 अप्रैल को ग्रहण भी लगेगा। जिसका असर निश्चित तौर पर दुनिया भर में नजर आएगा और बाजार भी इसके प्रभाव में आ सकते हैं लेकिन इस सप्ताह इस का असर बाजार पर नहीं रहेगा। बाजार एक दायरे में कारोबार करता हुआ नजर आ सकता है। 10 अप्रैल को चन्द्रमा ने पौने दो बजे तक अनुराधा नक्षत्र में गोचर किया लिहाजा पहले हाफ में बाजार सुस्त नजर आया।  इसके बाद चन्द्रमा बुध के ज्येष्ठा नक्षत्र में गोचर करना शुरू करेंगे इस से बाजार की चाल पलट सकती है और आखिरी घंटे में बाजार में तेजी आ सकती है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

11 अप्रैल को चन्द्रमा दोपहर एक बजे तक बुध के ज्येष्ठा नक्षत्र में ही रहा लिहाजा इस दौरान सामान्य कारोबार होगा लेकिन इसके बाद चन्द्रमा के मूला नक्षत्र में गोचर करेंगे। इसके बाद बाजार में गिरावट आ सकती है लिहाजा इस दिन कोई भी पोजीशन बनाने या काटने में सावधानी के साथ काम लेना जरुरी है। 12 अप्रैल को चन्द्रमा दोपहर 12 बजे तक मूला नक्षत्र में ही रहेंगे लिहाजा बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार होगा। इसके बाद चन्द्रमा शुक्र के पूर्व अषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करना शुरू करेंगे। इस से हमें बाजार का रुख पॉजिटिव होता हुआ नजर आएगा। ब्यूटी, लग्जरी, एंटरटेनमेंट ऍफ़ एम सी जी कंपनियों के शेयरों में तेजी होती हुई नजर आ सकती है। 13 अप्रैल को चन्द्रमा पौने ग्यारह बजे के बाद सूर्य के उतरा अषाढ़ा नक्षत्र में आ जाएंगे। इस से हमें बाजार में सामान्य कारोबार होता हुआ नजर आएगा और पब्लिक सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में तेजी का रुख नजर कर सकता है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News