Bazar ke star: बुध उदय और मंगल मार्गी होंगे, सुधरेगी बाजार की चाल

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 07:33 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: ट्रेड के कारक ग्रह बुध इस समय अस्त अवस्था में हैं और इसका असर हमें बाजार में देखने को मिल रहा है। बुध इस सप्ताह 13 जनवरी को उदय हो जाएंगे, इससे हमें बाजार में थोड़ा सुधार देखने को मिल सकता है। डिग्री के लिहाज से बुध अब सूर्य के प्रभाव से बाहर होना शुरू कर देंगे। इसके अलावा 30 अक्तूबर से वक्री चल रहे मंगल 12 जनवरी को मार्गी हो जाएंगे और अपने मित्र चन्द्रमा के रोहिणी नक्षत्र में ही गोचर करेंगे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

सूर्य इस सप्ताह अपने ही उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे जबकि बुध शुक्र के पूर्व आषाढ़ नक्षत्र में गोचर करेंगे। गुरु का नक्षत्र शनि के उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में ही रहेगा जबकि शुक्र चन्द्रमा के श्रवणा नक्षत्र में रहेंगे। ग्रहों के इस गोचर का हमें बाजार पर पॉजिटिव प्रभाव देखने को मिलेगा। 9 जनवरी को जब बाजार खुलेगा तो चन्द्रमा बुध के अश्लेषा नक्षत्र में होंगे और इस दिन अधिकतर ग्रह बुध, शुक्र और चन्द्रमा के नक्षत्र होने के कारण बाजार में रिकवरी देखने को मिल सकती है।  

इस दिन बैंकिंग, फाइनेंस, मेटल, फार्मा शेयरों में अच्छी खरीद देखने को मिलेगी। 10 जनवरी को चन्द्रमा केतु के मघा नक्षत्र में होंगे लेकिन केतु शुक्र की राशि में चन्द्रमा से तीसरे भाव में रहेंगे लिहाजा हमें इस दिन भी बाजार में तेजी देखने को मिलेगी। होटल और लग्जरी कंपनियों के शेयरों में खरीद देखने को मिल सकती है। 11 जनवरी को चन्द्रमा पौने बारह बजे के बाद शुक्र के पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस दिन सुबह पहले हाफ में उतार-चढ़ाव और उसके बाद दूसरे हाफ में बाजार में खरीद बढ़ सकती है। ब्यूटी लग्जरी और एंटरटेनमेंट सेक्टर के शेयर्स पर फोकस बन सकता है।

12 जनवरी को चन्द्रमा दोपहर ढाई बजे तक शुक्र के पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र में ही गोचर करेंगे लिहाजा बाजार का रुख पॉजिटिव नजर आएगा। इसके बाद बाजार की चाल में बदलाव देखने को मिलेगा और इस दिन हमें सरकारी सेक्टर की कंपनियों और सरकारी बैंक्स के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 13 जनवरी को चन्द्रमा पूरा दिन सूर्य के उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे और बाजार की धारणा पॉजिटिव होगी। बाजार हमें इस दिन हरे निशान के साथ बंद होता हुआ नजर आएगा।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News