Ayodhya Ram Mandir: आज से शुरू होगा राम मंदिर के गर्भगृह का निर्माण

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 08:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स): अयोध्या श्रीराम जन्म भूमि पर बन रहे राम मंदिर निर्माण अब अपने अगले पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है। एक जून (बुधवार) की सुबह करबी 9 से 11 बजे के बीच वैदिक मंत्रोच्चार के बीच श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह का निर्माण कार्य आरंभ होगा। 

बताया जाता है कि स्वयं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस अवसर पर कार्यक्रम में शामिल रहेंगे और गर्भगृह के निर्माण का शिलान्यास करेंगे। एक शिलापट्ट लगाकर पहली मंजिल के कार्य का आरंभ होगा। इस अवसर पर श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी और अयोध्या के साधु संतों की भी मौजूदगी रहेगी। दरअसल पिछले दिनों निर्माण कार्य में देरी को लेकर कई तरह की बातें सामने आई थीं। हालांकि विश्व हिंदू परिषद और तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से बाद में संयुक्त रूप से बताया गया था कि निर्माण कार्य अपने निर्धारित गति से जारी है, मामूली विलंब की बात अवश्य मानी गई थी। ट्रस्ट पदाधिकारी के मुताबिक मंदिर के गर्भगृह के निर्माण कार्य आरंभ होने पर मुख्यमंत्री योगी भी शामिल रहेंगे।

वीएचपी के वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि मंदिर के गर्भगृह का निर्माण कार्य एक जून से आरंभ हो रहा है। मंदिर का निर्माण कार्य 2023 तक पूरा कर लेने का लक्ष्य है। पदाधिकारी के अनुसार श्रीराम मंदिर चबूतरे के निर्माण में 17000 ग्रेनाइट पत्थरों का उपयोग किया जा रहा है। गौरतलब है कि मंदिर निर्माण के साथ ही कई अन्य स्थल को भी पर्यटन एवं श्रद्धालुओं की सुविधाओं के मद्देनजर तैयार किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News