शुक्रवार को करें लक्ष्मी जी का ये उपाय, दूर होगी आर्थिक परेशानी

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2016 - 03:36 PM (IST)

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा का विधान है। जिस पर देवी लक्ष्मी की कृपा हो जाती है उसकी धन संबंधी सभी परेशानियां दूर हो जाती है। शुक्रवार को कुछ सरल उपाय करने से आर्थिक तंगी दूर होती हैं अौर घर में पैसों का आगमन होना शुरु हो जाता है। 

 

* सुबह लक्ष्मी मंदिर में जाकर सफेद कमल के फूल अौर सफेद मिठाई अर्पित करने से धन की प्राप्ति होती है। 

 

* शाम के समय पीपल के पास पंचमुखी दीपक प्रज्वलित करके हरिविष्णु अौर देवी लक्ष्मी से धन प्राप्ति के लिए प्रार्थना करें। प्रार्थना शीघ्र पूर्ण होगी। 

 

* शीघ्र धन प्राप्ति के लिए दक्षिणावर्ती शंख में केसर मिला दूध भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें। 

 

* शुक्रवार के दिन सुबह देवी लक्ष्मी के चरणों में श्रीयंत्र रखकर उसका पूजन करें। इससे धन संबंधी समस्याअों से छुटकारा मिलता है। 

 

* शाम के समय घर की उत्तर-पूर्व दिशा में गाय के शुद्ध घी में केसर डालकर दीपक प्रज्वलित करें। एेसा करने से रूका हुआ धन आने के योग बनते हैं। 

 

* लक्ष्मी जी की पूजा करते समय चांदी के सिक्के भी पूजा की थाली में रखें। पूजा होने के पश्चात इन सिक्कों को तिजोरी में रख दें। इससे तिजोरी सदैव भरी रहेगी अौर धन की आवक में बढ़ौतरी होगी। 

 

* अधिक मेहनत करने के बाद भी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो पीपल के 5 पत्तों को पीले चंदन से रंगकर बहते जल या तीर्थ स्थल में प्रवाहित करने से लाभ होगा। 

 

* शुक्रवार की शाम को देवी लक्ष्मी का चित्रपट या प्रतिमा का पूजन करें। पूजा के दौरान  देवी लक्ष्मी के चरणों में 7 कौड़ियां रख दें। पूजा करने के उपरांत उन कौड़ियों को वहीं रहने दें। आधी रात 12 बजे के बाद इन कौड़ियों को घर में गाड़ देने से घन संबंधी प्रत्येक परेशानियों का शीघ्र हल हो जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News