जॉब में जल्द से जल्द Promotion पाने के चाहवान करें ये काम

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 08:03 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astrological remedies for job promotion: आज-कल के समय एक बढ़िया जॉब लेना टास्क का काम हो गया है। कोविड के बाद तो इससे जुड़ी परेशानी और भी ज्यादा बढ़ गई है। आज इस आर्टिकल में बात करेंगे किस वजह से नौकरी प्राप्त करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है और अगर नौकरी मिल गई है तो प्रमोशन क्यों रुकी हुई है। कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी मन-मुताबिक फायदा नहीं मिलता है। इस वजह से मन में काफी विचार उत्पन्न होने लग जाते हैं कि कहीं आपकी कुंडली में कोई दोष तो नहीं। इसमें बात करेंगे कुंडली के हिसाब से कैसे जानें की नौकरी न मिलने की वजह कौन सी है।

यूं तो हर ग्रह का अपना योगदान होता है। चंद्र ग्रह अगर सही हो तो जॉब में कभी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है। वहीं अगर मंगल सही हो तो ऑफिस में आपका रुतबा बना रहता है और कोई भी आपको नीचे नहीं गिरा सकता। सूर्य सही होते हैं तो बॉस बनने की क्षमता बढ़ जाती है। शनि और बुध आपके पूरे करियर का फैसला करती हैं। नौकरी में फर्श से अर्श तक पहुंचाने का काम बुध करते हैं। तो चलिए इनके माध्यम से जानते हैं नौकरी में अगर कोई परेशानी आने वाली है तो उसे कैसे हैंडल करें।

PunjabKesari  Astrological remedies for job promotion

Sign of bad Saturn शनि खराब होने की निशानी: शनि करियर की जान है। शनि अगर सही न हो तो नौकरी में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आपकी कुंडली में जब शनि ग्रह खराब होते हैं तो ऑफिस या कारोबार में आपके काम को सही पहचान नहीं दी जाती है। इनके काम की क्वालिटी दिन ब दिन खराब होने लगती है। अपनी गलती न मानना ये शनि के खराब होने की दूसरी निशानी है। ऐसे लोग आस-पास के लोगों से लड़ाई-झगड़ा करना शुरू कर देते हैं। शनि खराब होने की तीसरी निशानी यह है कि ये अपने काम को कल पर टाल देते हैं। शनि आपके अंदर टाल-मटोल की आदत सबसे पहले लगाएंगे।

Due to bad Saturn शनि खराब होने के कारण: आपकी कुंडली में शनि खराब होने  यह है कि जब आप ज्यादा शराब, मांसाहारी खाने का सेवन करते हैं। शनि जब खराब होते हैं जब आप अपने से नीचे काम करने वालों को तंग करते हैं।

जब आप अपने ऑफिस की वेस्ट साइड में कबाड़ रखना शुरू कर देते हैं तो शनि खराब हो जाता है। अगर आप ऐसा करते हैं तो सबसे पहले उस जगह के शनि खराब होंगे उसके बाद आपकी कुंडली में शनि की दशा खराब होने लग जाती है। उदहारण के तौर पर शनि के दुश्मन सूर्य हैं। इस जगह पर यदि आप गलती से सूर्य की तस्वीर भी लगा दें तो शनि तुरंत खराब हो जाते हैं। अगर आप अपने घर या ऑफिस की पश्चिम दिशा को साफ़-सुथरा रखते हैं तो आपकी कुंडली में खराब शनि की दशा सही होने लग जाती है।

PunjabKesari  Astrological remedies for job promotion

Sign of bad Saturn शनि को सही करने का अचूक उपाय: ऑफिस बनाने वाले कारीगरों का इलाज करवाएं।

आपकी कुंडली में यदि बुध सही हो जाते हैं तो आप उन लोगों को दिखना शुरू हो जाएंगे जो आपको आगे बढ़ने के लिए नए रास्ते दिखाएंगे। बुध वो बुद्धि देंगे जो सही समय पर सही फैसला करवाएंगे। बुध खराब होते हैं तो हाथ आए मौके भी हाथ से निकल जाते हैं।

Reasons for Mercury being bad बुध खराब होने की निशानी: आपके दिमाग का बंद हो जाना। काम में बार-बार गलती होना। आपके खिलाफ चुगली निंदा या फिर षड्यंत्र का बढ़ जाना। दोस्तों और दुश्मनों का भेद न होना।

Reasons for Mercury being bad बुध खराब होने के कारण: बुध खराब होता है यदि आप घर के उत्तर दिशा को सही न रखें तो। इस दिशा में अगर पूजा घर बनाया जाए तो बुध खराब हो जाता है। इस जगह पानी का टैंक रखने से बुध खराब हो जाता है। इस वजह से नौकरी और तरक्की दोनों में परेशानी का सामना करना पड़ता है। बहन-बेटी या बुआ से रिश्ते खराबी हो जाएं तो भी बुध खराब हो जाते हैं।

Sure shot remedy to correct Mercury बुध को सही करने का अचूक उपाय: 9 वर्ष से कम उम्र की कन्याओं को भोजन कराएं।

PunjabKesari  Astrological remedies for job promotion


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News