Aries Wealth Horoscope 2025: मेष राशि के जातक जानें अपना Money राशिफल, राहु देंगे पैसा और प्रमोशन

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 09:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Aries Wealth Horoscope 2025:  आज बात करेंगे मेष राशि के जातकों के लिए 2025 का मनी राशिफल की। पहले बात करते हैं साल 2025 के अहम गोचर की। 2025 बहुत विशेष है गुरु, राहु केतु और शनि यह चारों ही ग्रह गोचर करेंगे। शनि 29 मार्च को राशि बदलेंगे और मीन राशि में आ जाएंगे। जबकि गुरु का गोचर 15 मई को होगा और गुरु मिथुन राशि में गोचर करेंगे। इसके अलावा 29 मई को राहु और केतु का गोचर होगा। राहु कुंभ राशि में गोचर करेंगे जबकि केतु का गोचर सिंह राशि में होगा। मीन राशि में शनि आ जाएंगे तो आप इस राशि से शनि की साढ़े साती के प्रभाव में आ जाएंगे। शनि का आप पर नेगेटिव प्रभाव शुरू हो जाएगा और राहु का नेगेटिव प्रभाव ऊपर से हट जाएगा। इस समय राहु आपकी कुंडली में 12वें भाव में गोचर कर रहे हैं और राहु का 12वें का गोचर अच्छा नहीं होता। लेकिन 31 मई को राहु शुभ गोचर में आ जाएंगे। गुरु का गोचर हालांकि 15 मई से शुभ नहीं रहेगा लेकिन गुरु अपनी शुभ दृष्टि से आपका भाग्य स्थान एक्टिव कर देंगे। 31 मई के बाद आपकी कुंडली में तीसरा भाव एक्टिव हो जाएगा। यह पराक्रम का भाव है इसके अलावा 11वां भाव एक्टिव होगा, यह आय का भाव है। भाग्यस्थान एक्टिव होगा और सातवां भाव एक्टिव होगा। सातवां भाव पार्टनरशिप का भाव होता है और बिजनेस की पार्टनरशिप भी यहीं से देखी जाती है। 

जिनकी आयु 25 से लेकर 60 साल के बीच है मेष राशि के जातक जिनका जन्म केतु के अश्विनी नक्षत्र में होता है, शुक्र के भरनी नक्षत्र में होता है या सूर्य के कृतिका नक्षत्र के पहले चरण में होता है।  ऐसे जातक 35 साल तक के जितने भी जातक हैं उनके ऊपर चंद्रमा की महादशा चल रही है या उनके ऊपर मंगल की महादशा शुरू हो चुकी है। 40 साल के ऊपर के जो जातक हैं वो इस समय राहु की महादशा से गुजर रहे हैं। इसी प्रकार भरनी नक्षत्र के जो जातक हैं जो भरनी नक्षत्र में पैदा हुए मेष राशि के जातक उनके लिए भी मंगल या राहु की महादशा चल रही है। जबकि सूर्य के कृतिका नक्षत्र में पैदा हुए मेष राशि के 40 साल के आयु के नीचे के जातकों पर इस समय राहु की महादशा चल रही है। जबकि 40 साल के ऊपर के जो जातक हैं उनके ऊपर गुरु की महादशा है। 
मेष राशि के जितने भी जातक हैं जो प्रोफेशनल लाइफ में है, उनमें से अधिकतर जातक वह अपनी प्रोफेशनल लाइफ के मिडल में है। उनके ऊपर राहु या तो शुरू हो चुका है या समाप्त हो रहा है। जिन पर मंगल की दशा चल रही है उनके लिए स्थितियां थोड़ी सी चुनौतीपूर्ण जरूर रहेंगी। जबकि राहु की महादशा वालों के लिए साल के आखरी सात महीने पैसे के लिहाज से बहुत अच्छे रहने वाले हैं। 

गुरु आपके धन स्थान से गोचर कर रहे हैं।  गुरु का धन स्थान से गोचर बहुत शुभ होता है तो निश्चित तौर पर जब तक गुरु यहां पर है आपके कारोबार में वृद्धि का ही कार्य करेंगे। 15 मई तक कारोबार वृद्धि होती रहेगी लेकिन यदि आपकी नौकरी में प्रमोशन का आपको इंतजार है तो उसके लिए आपको अपनी कुंडली के 11वें भाव के एक्टिव होने का इंतजार करना पड़ेगा। 31 मई को यह भाव एक्टिव होगा तो निश्चित तौर पर प्रमोशन के मौके बनेंगे। राहु यहां आकर न सिर्फ आय में वृद्धि करेंगे बल्कि आय में प्रमोशन भी करवाएंगे। आपकी राशि पर 31 मई से लेकर 29 जून तक शुक्र का प्रभाव रहेगा। इस प्रभाव से जून का महीना विशेष रूप से आय में वृद्धि का वाला हो सकता है। शुक्र आपकी कुंडली में धन स्थान के स्वामी बनते हैं। इसके बाद आपकी राशि के स्वामी मंगल 13 सितंबर से लेकर 27 अक्टूबर तक तुला राशि में गोचर करेंगे। राशि को मजबूत करने के साथ-साथ धन भाव को भी देखेंगे, इससे भी धन में वृद्धि के मौके बनते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा 2 नवंबर को भी शुक्र आपकी राशि को देखेंगे और नवंबर महीना भी आय की वृद्धि के लिहाज से अच्छा महीना रहेगा।

 7 दिसंबर को आपकी राशि के स्वामी भाग्य स्थान के स्वामी और पैसे के कार्य ग्रह गुरु के प्रभाव में आ जाएंगे। इससे भी आपकी आय में वृद्धि होती हुई नजर आएगी। पूरे साल में जुलाई और अगस्त के महीने पैसे के वृद्धि के लिहाज से ज्यादा अच्छे नहीं है। जबकि अन्य महीनों में आपको निश्चित तौर पर पैसे के फ्लो में कमी नहीं आएगी। 

 मेष राशि के जातक उनके लिए शुक्र के उपाय बहुत जरूरी है क्योंकि शुक्र धन स्थान के स्वामी हैं।  इसके अलावा शनि आपके लिए आय स्थान के स्वामी हैं।  

शुक्र के उपाय- यदि आप मैरिड हैं तो आप अपनी पार्टनर के साथ रिलेशन थोड़ा सा कोडियल रखिए। आपकी पत्नी शुक्र का कारक होती है वो घर की लक्ष्मी होती है। उसके साथ रिलेशनशिप आपका पैसे में निश्चित तौर पर वृद्धि करेगा। इसके अलावा शुक्रवार के दिन गौ माता को पेड़ा डाल सकते हैं। 

शनि के उपाय- ओम शनि शनिश्चराय नमः का जाप करें। काले तिल का दान करें। 

गुरु के उपाय- ओम ब्रिम बृहस्पतये नमः का जप करें। गुरुवार के दिन पीली वस्तुओं का दान करें।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News