April 2024 Leo Horoscope: सिंह राशि के लिए अप्रैल महीने का राशिफल

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 09:13 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

April 2024 Leo Horoscope: आज बात करेंगे सिंह राशि के जातकों के लिए अप्रैल का महीना कैसा रहेगा ? दूसरे भाव में केतु का गोचर है ये गोचर शुभ नहीं है। चन्द्रमा पंचम में है और ये गोचर भी शुभ नहीं है। शनि और मंगल सप्तम में हैं और ये गोचर भी शुभ नहीं है। शुक्र को छोड़कर गुरु और राहु का गोचर बढ़िया नहीं है। राशि के स्वामी का अष्टम में जाना बढ़िया नहीं होता। यहां से सूर्य उच्च के हो जाएंगे नौवें भाव में आ जाएंगे। मंगल 23 अप्रैल को राशि बदलेंगे। मंगल भाग्य और चौथे भाव के स्वामी हैं। शुक्र नौवें भाव में आ जाएंगे ये समय आपके लिए सही है। मंगल-राहु की युति अष्टम भाव में नहीं है। 

Position of Karma and Income Place in the month of April अप्रैल महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: कर्म भाव के स्वामी शुक्र शुभ गोचर में हैं। कोई दिक्कत और परेशानी नहीं होगी। गुरु का भाग्य स्थान में आ जाना आपके लिए बहुत बढ़िया है। कालपुरुष की कुंडली में गुरु भाग्य स्थान के स्वामी भी होते हैं। गुरु आपको सारे कष्ट से मुक्ति दे देंगे। गुरु पंचम को दृष्टि देंगे। आय स्थान के स्वामी के साथ शुक्र की युति आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होगी। मंथ के लास्ट में समय आपको इनकम में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। बुध आय भाव के स्वामी हैं। कर्म और आय का संबंध आपके लिए काफी पॉजिटिव बन रहा है। 

Relationship status in the month of April अप्रैल महीने में रिलेशन की स्थिति: पार्टनर के साथ अपने रिलेशनशिप को बहुत ही ध्यान से रखें।  पार्टनर के साथ अपने गुस्से को थोड़ा कंट्रोल कर के रखें। मंगल और शनि का एकसाथ आना आपके गुस्से को बढ़ा देगा। रिश्तों में थोड़ी सी खटास आने की सम्भावना है। मंगल की दृष्टि भी वाणी वाले भाव के ऊपर। सिंह राशि का स्वामी अष्टम के साथ। मानसिक तौर पर आपको ज्यादा फरक पड़ेगा। इमोशनली थोड़ा ध्यान रखें। मंथ एन्ड में अपने पार्टनर के साथ बढ़िया समय बिताने का मौका मिल सकता है। मूवी या डिनर पर जाएंगे। 

Health status in the month of April अप्रैल महीने में सेहत की स्थिति: हेल्थ भाव का स्वामी शनि है। शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि में बैठे हैं। 13 अप्रैल तक अपने खान-पान का खास ध्यान रखें। अगर ड्राइविंग करते हैं तो आपको थोड़ा संभल कर रहने की जरुरत है। मंगल और राहु की युति आपके लिए सही नहीं है।   सेहत के लिहाज से समय कुछ ज्यादा बढ़िया नहीं है। 

Status of education in the month of April अप्रैल महीने में शिक्षा की स्थिति: स्टूडेंट्स के लिए समय बढ़िया रहेगा। हो सकता है आपका फोकस न बन पाए। गुरु और बुध एक साथ हैं नौवें भाव में हैं। गुरु पंचम को देख भी रहे हैं। पढ़ाई में मन कम लगेगा। मैडिटेशन का सहारा लें। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News