आज का राशिफल 28 नवंबर, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Nov 28, 2021 - 08:45 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन उर्जा और उत्साह से भरा रहेगा, आज आप स्वस्थ महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत की प्रशंसा होगी। दोस्त से मिली सलाह मददगार रहेगी।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। भावनाओं में आकर किया गया वादा आपको मुसीबत में डाल सकता है। कोई भी निर्णय सोच समझकर लें। विद्यार्थी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। कुछ रुके हुए कामों के लिए आज रास्ता मिल सकता है।
उपाय माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। बच्चे पढाई को लेकर गंभीर नज़र आयेंगे। आर्थिक स्थिति भी आज पिछले कुछ दिनों के मुकाबले में बेहतर रहेगी। किसी सामाजिक कार्यों से आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी।
उपाय-  लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी। गुस्से पर काबू रखें। जल्दबाजी में काम न करें। आज विद्यार्थियों को पढाई में ध्यान केन्द्रित करने में समस्या आएगी। सिरदर्द की समस्या हो सकती है।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में किसी अनुभवी व्यक्ति का साथ मिलेगा। आज आप अपनी सूझबूझ से हर परिस्थिति में सफल रहेंगे। नौकरी में कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है। बहुत दिनों से लंबित सरकारी काम आज पूरे होंगे।
उपाय- आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पति और पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे, जिससे उनके संबंधों में मजबूती आयेगी। आज काम का बोझ ज्यादा रहेगा। किसी गलती के कारण ऑफिस में बॉस के गुस्से का सामना करना पद सकता है।
उपाय- आज गुड़ का सेवन ना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपके काम से आज आपके अधिकारी बहुत खुश होंगे। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें। बिजनेस में कोई बड़ा निवेश आज ना करें।
उपाय- काले सफ़ेद तिल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज किसी से भी बेकार का वाद-विवाद करने से बचें। नौकरी में अधिकारियों से बहस हो सकती है, जिस कारण मानसिक तनाव उत्पन्न होगा। पति-पत्नी के बीच किसी पारिवारिक मुद्दों पर बहस हो सकती है। किसी करीबी रिश्तेदार की सेहत को लेकर कुछ परेशान रहेंगे।
उपाय- काले वस्त्र दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। बहुत दिनों से रुके काम भाई और मित्रों की मदद से पूरे होंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मित्रों के घर किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा। अविवाहित व्यक्तियों के लिए शादी का प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय-  मसूर की दाल मंदिर में दान करें।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News