आज का राशिफल 11 जून, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

6/11/2021 8:28:07 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक मामलों में दिन उत्तम रहेगा, परंतु पैसों की बचत करने की आदत आपको डालनी चाहिए, व्यर्थ के खर्चों से दूर रहने का प्रयास करें। बेरोजगार व्यक्तियों को शीघ्र ही नौकरी मिलने की सम्भावना है। स्वास्थ्य के मामलों में आज सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। 
उपाय-  सूर्य को तांबे के लोटे में जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मन चिंतामुक्त रखने के लिए कठिन परिस्थितियों में अपने बुद्धि और विवेक का सहारा लें। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना हैं।  व्यापार की दृष्टि से दिन संतोषजनक रहेगा। किसी धर्म स्थान पर घूमने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें। 

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए उत्तम दिन रहेगा। थोड़े प्रयासों से आगामी परीक्षा में मनोवांछित परिणाम प्राप्त कर पाने में सक्षम रहेंगे। आज अपनी महत्वाकांक्षाओं पर संयम रखने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा। 
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए दुकानदारों को अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता पड़ेगी। किसी को दिया हुआ उधार आज वापस मिलने की सम्भावना है, अचानक धन लाभ से आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। 
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढाई को लेकर कुछ समस्याएं आ सकती है। जीवनसाथी का स्वभाव किसी बात को लेकर चिडचिडा रहेगा। कुछ घरेलू मामलों पर सभी सदस्यों की रजामंदी न होने से मन-मुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। 
उपाय- दांत फिटकरी से साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कारोबार में सफलता मिलेगी, परन्तु यदि किसी नए सौदे के दस्तावेज पर हस्ताक्षर कर रहे है तो पहले उसके नियम और शर्तें सावधानीपूर्वक अवश्य पढ़ लें। माता और पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। 
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज संतान की शिक्षा से सम्बंधित किसी परेशानी में उसकी मदद करेंगे। मन में किसी बात को लेकर चिंता बनी रहेगी। आर्थिक मुद्दों पर सघर्ष करना पड़ेगा। अपनी सेहत को लेकर परेशान हो सकते है। नौकरी में स्थानांतरण होने की सम्भावना है। 
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। संपत्ति में निवेश करने को इच्छुक व्यक्तियों को अभी थोडा ओर इंतज़ार करना चाहिए। वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं। कोर्ट कचहरी से जुड़े निर्णयों को आने में अभी थोडा ओर समय लग सकता है। व्यापार में कुछ काम आपके भाग्य की बदौलत बनेगे।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में किसी मांगलिक कार्य के आयोजन को लेकर बहुत उत्साहित नज़र आयेंगे। आज व्यापार की वृद्धि को लेकर एक बेहतरीन सौदा हाथ लगेगा। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। कर्ज में डूबे मित्र की आर्थिक मदद करेंगे। 
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढाएं।
       
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


Content Writer

Jyoti

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static