आज का राशिफल 28 सितंबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 04:48 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा, जिससे आपके सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगी। आज आपकी व्यावसायिक योजनाएं पिता के सहयोग और सलाह से सफल होने की उम्मीद है।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यवसाय के सिलसिले में आपको छोटी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, जो निकट भविष्य में आपको लाभ पहुंचाएंगी। परिवार में किसी महत्वपूर्ण विषय पर आपकी सलाह को विशेष महत्व दिया जाएगा। युवा वर्ग अपनी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार के विस्तार की योजनाओं को क्रियान्वित करने की कोशिश करेंगे परन्तु आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी प्रकार का नया निवेश करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर विचार अवश्य करें। घर के बड़ों का सहयोग और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- गुरुजनों और वरिष्ठ लोगों से आर्शीवाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका कोई करीबी मित्र जलन की भावना से आपकी छवि को खराब कर सकता है, सावधान रहें। पैतृक संपत्ति संबंधी कार्यों में चल रही परेशानी का आज हल निकलने की संभावना है। किसी बाहरी व्यक्ति का आपके घरेलू  मामलों में हस्तक्षेप करना आपको पसंद नहीं आएगा।
उपाय- बिजली का कोई खराब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपनी व्यावसायिक कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों का टारगेट समय पर पूरा होने से अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। बच्चों में अनुशासन की कमी रहेगी, जो आपके लिए परेशानी का कारण बनेगी।
उपाय- मुख्य दरवाजे पर आम के पत्तों का तोरण लगायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आ सकती है। जिस कारण पारिवारिक व्यवस्था बिगड़ने की सम्भावना है। युगल प्रेमी अपने विवाह के लिए परिवार के सदस्यों से सहमति लेंगे। अनावश्यक वस्तुओं पर खर्च नहीं करने से आपके नकद धन में वृद्धि होगी।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय बच्चों के लिए निकालना जरूरी है। घर में धार्मिक कार्य संपन्न होगा, जिस से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह महसूस करेंगे। गाड़ी को तेज़ रफ़्तार से न चलाएं अन्यथा आज चालान कट सकता है।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। रोजमर्रा की दिनचर्या से बोर होकर परिवार के साथ किसी पहाड़ी क्षेत्र में घूमने जायेंगे, जिससे दोबारा से आप अपने आपको ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। व्यापारिक कामों में व्यवधान आने पर करीबी रिश्तेदार की सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी।
उपाय- घर में जंग लगा हथियार न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मित्रों के सम्पर्कों से कोई नया काम शुरू करने की योजना बना सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों को थोड़े प्रयास से अधिक लाभ मिलेगा। कारोबारी गतिविधियां सुचारू रूप से चलेगी। संतान की शिक्षा को लेकर चल रही किसी समस्या का आज समाधान मिलेगा।
उपाय- मसूर की दाल जल में प्रवाहित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News