आज का राशिफल 22 सितंबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 06:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पिछले कुछ समय से चल रही व्यापारिक परेशानियों से राहत मिलने की सम्भावना है। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। रुका धन वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। परिजन की आर्थिक मदद करने से आप ख़ुशी का अनुभव करेंगे।
उपाय- आदित्य हृद्यम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज किसी यात्रा का प्रोग्राम बनेगा, परन्तु अंतिम समय पर किसी कारण यात्रा स्थगित करनी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में किसी छोटी सी बात को लेकर बहुत बड़ा मुद्दा बन सकता है, अपनी वाणी में नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आज आपको सलाह दी जाती है कि दूसरों के मुद्दों से खुद को दूर रखें।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय किसी अनुभवी व्यक्तियों की सलाह आपके बहुत काम आएगी। नौकरी कर रहे व्यक्तियों का अधिकारियों के साथ अच्छा तालमेल बनेगा। रुके हुए सभी काम आज पूरा करने में सफल रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अपनी व्यापारिक योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए समय अनुकूल है, परन्तु जल्दीबाज़ी करने से नुकसान भी हो सकता है। पैतृक संबंधी को लेकर चल रहे विवाद का आज हल निकलने की संभावना है। युगल प्रेमियों को परिणय सूत्र में बंधने की परिवार के सदस्यों से सहमति मिलेगी।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों से मिलने का अवसर मिलेगा। परिवार के सदस्यों के बीच चल रहा विवाद किसी बड़े की मध्यस्थता से हल होगा। कार्यक्षेत्र में किसी भी तरह की लापरवाही ना करें अन्यथा गलती होने पर अधिकारीयों के रोष का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा को पास करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को काम करते समय अपने सिद्धांतों के साथ समझौता करने से बचना चाहिए। काम की अधिकता के बावजूद परिवार के सदस्यों के साथ उचित तालमेल बना रहेगा।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाबजल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। भागदौड़ की ज़िन्दगी से कुछ समय अपने रूचि पूर्ण कार्यों के लिए निकालेंगे। पारिवारिक कार्यों को पूरा करने आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। धार्मिक कार्यों में कुछ धन व्यय करेंगे।
उपाय- कुत्ते को रोटी खिलाये।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के दायित्व में बढ़ोतरी होगी। बनते कामों में व्यवधान आने से मन परेशान होगा, परन्तु आपको सलाह दी होती है कि अपने प्रयासों में कमी ना आने दें। फैक्ट्री में कोई महत्वपूर्ण उपकरण खराब होने से बड़ा खर्चा सामने आएगा।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 औ
र 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। भाइयों के साथ मिलकर अपने कारोबार के विस्तार के लिए कुछ योजनाएं बनाएंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों की मदद से सभी काम निश्चित समय पर पूरा करने में सफलता मिलेगी। जोखिम भरी प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचें। शाम को मित्रों के साथ किसी मनोरंजक स्थान की यात्रा का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- शहद का सेवन करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News