आज का राशिफल 15 सितंबर, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2024 - 06:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें। आय की अपेक्षा व्यय की अधिकता रहेगी। आपके क्रोध के कारण दाम्पत्य जीवन में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अचल संपत्ति में निवेश करने के बारे में विचार बना सकते हैं। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए शादी का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा। बच्चे आज पढ़ाई में व्यस्त रहेंगे। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को अपने कार्य कौशल को बढ़ाने के लिए किसी सत्र में भाग लेने का मौका मिलेगा।
उपाय- घर में चांदी के बर्तन रखें और उनका उपयोग करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नवदंपत्ति परिवार में किसी नन्हे मेहमान के आने का सुखद समाचार मिलेगा। आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। पारिवारिक मुद्दों से जुड़े विवादों को सुलझाने में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण पेपर को व्यवस्थित रखने में व्यस्त रहेंगे।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। संतान विदेश में पढ़ाई करने की अपनी इच्छा आपके सामने जाहिर करेगी। नौकरीपेशा व्यक्तियों को लापरवाही करने से बचें, अन्यथा किसी गलती के कारण अधिकारीगण नाराज़गी का सामना करना पड़ेगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज़ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी जो आपकी महत्वपूर्ण योजनाओं को पूरा करने में आपकी मदद करेगी। रुका पैसा आज वापस मिलने की उम्मीद है। विद्यार्थियों को व्यर्थ की गतिविधियों पर ध्यान न देकर, अपने कामों में एकाग्र होने की आवश्यकता है।
उपाय- गौशाला में सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आप अपने निजी काम और व्यावसायिक कामों में बेहतर तालमेल बनाकर रखें। संतान खेलकूद में अधिक रुचि दिखाएंगी, जिस कारण पढ़ाई से मन उचाट हो सकता है। बाहर के खानपान की वजह से पेट खराब होने की सम्भावना है।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मन आज किसी अनजान भय से ग्रस्त रहेगा, आज आपको सलाह दी जाती है कि व्यर्थ की बातों में ध्यान न देकर खुद को किसी गतिविधि में व्यस्त रखें। व्यावसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। पीठ का दर्द आपको परेशान करेगा।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यवसाय में भावनाओं की अपेक्षा बुद्धि और विवेक से काम लेने से स्थितियां आपके पक्ष में रहेगी। आर्थिक मामलों में किसी पर विश्वास न करें। प्रॉपर्टी संबंधी खरीद बेच की योजना बना रहे हैं तो प्रॉपर्टी के पेपर को सावधानीपूर्वक चेक करें।
उपाय- मांस-मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अनावश्यक खर्चों पर अंकुश लगाने की जरूरत है। निजी नौकरी में किसी अधीनस्थ कर्मचारी के कारण आपके बनते कामों में रुकावट आ सकती है। ऑफिस में किसी भी प्रकार की राजनीति से दूर रहें। विद्यार्थियों को आज खेलकूद के क्षेत्र में कोई अच्छी खबर मिल सकती है।
उपाय- शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News