आज का राशिफल 21 अगस्त, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 02:54 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में तरक्की के अवसर मिलेंगे। किसी सामाजिक आयोजन का दायित्व आप पर रहेगा। व्यक्तिगत कामों में व्यस्तता बनी रहेगी। पति-पत्नी के बीच चल रही अनबन आज दूर होगी। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। रुके कामों को पूरा करने के लिए अपनी कार्य क्षमताओं पर भरोसा रखें। माता की सलाह से अटके कामों को गति मिलेगी। कारोबारी गतिविधियां आपके अनुकूल बनी रहेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। प्रॉपर्टी की खरीद-बेच संबंधी गतिविधियों से लाभ मिलेगा। आध्यात्म के विषयों में आपका रुझान बढ़ेगा। घर के बड़ों को समय अनुसार अपने व्यवहार में बदलाव लाने की आवश्यकता है, अन्यथा युवाओं के साथ उनका तालमेल सही नहीं रहेगा।
उपाय- गुरुजनों और वरिष्ठ लोगों से आर्शीवाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। युवाओं का मन आज अपने लक्ष्य से भटक सकता है। पारिवारिक मुद्दों पर निर्णय लेते समय परिजनों के साथ मतभेद होने की सम्भावना है। साझेदारी के व्यापार में पारदर्शिता रखने की आवश्यकता है। विदेश में रहने वाले मित्र से फ़ोन के माध्यम से बातचीत होगी।
उपाय- ससुराल पक्ष से संबंध मधुर रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। संतान का नकारात्मक व्यवहार आपको परेशान कर सकता है। आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी परंतु अचानक कुछ खर्चे आपके सामने खड़े हो जायेंगे। सरकारी नौकरी कर रहे जातकों को अपने सिद्धांतों के साथ समझौता नहीं करना चाहिए।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अति आत्मविश्वास की स्थिति से बचें। बातचीत के दौरान शब्दों का चयन करते समय सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करने की योजना बनायेंगे परन्तु उस पर अमल कर पाना आपके लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है।
उपाय- कपूर की टिक्की जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापार में आज किसी बड़ी डील को फाइनल करेंगे। महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से पहले उनको सही से पढ़ अवश्य लें। नौकरी के लिए दिए गए इंटरव्यू में सफलता मिलेगी। आज कुछ समय धार्मिक कार्यों में व्यतीत करेंगे।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट आएगी जिस कारण हॉस्पिटल के चक्कर काटने पड़ेंगे। कारोबार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेना पड़ेगा। दाम्पत्य जीवन में किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप करना आपसी तनाव उत्पन्न करेगा।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। भाइयों के साथ चल रहे मतभेद आज सुलझते दिखाई देंगे। कार्यक्षेत्र में अपने काम को लेकर संतुष्ट नज़र आयेंगे। व्यापार में मिश्रित परिणाम मिलेंगे। विद्यार्थियों को व्यर्थ का समय बर्बाद करने से बचना चाहिए।
उपाय- देसी चीनी मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News