आज का राशिफल 14 अगस्त, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 02:19 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ 

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में लाभ के अवसर मिलेंगे। विरोधी परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं परन्तु आपके सामर्थ के सामने उनकी सभी चाल विफल रहेगी। परिजनों की जरूरतों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपकी सौम्य वाणी और अच्छे व्यवहार की परिजन प्रशंसा करेंगे। घर में मेहमानों के आगमन से विद्यार्थियों को शिक्षा के प्रति पूरी तरह एकाग्र होने में परेशानी आ सकती है। माता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में लाभ होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को अपने सीनियर्स के नोट्स पढ़ने को मिलेंगे। पारिवारिक और व्यावसायिक गतिविधियों के बीच अच्छा संतुलन बनाये रखने में सफलता मिलेगी।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में अधिक लाभ के चक्कर में आकर हाथ के अवसर भी गंवा सकते हैं इसलिए आज सोच-समझ कर कोई भी निर्णय लें। आज पुराने मुद्दे परिजनों के साथ रिश्तों में खटास ला सकते हैं। बच्चों को बार-बार छोटी बातों में टोकना उनको पसंद नहीं आएगा।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में अधीनस्थों की मदद से लाभ मिलेगा। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के अधिकारों में वृद्धि होगी। पिछले कुछ समय पहले किये गए निवेश से आज लाभ मिलेगा। दांत में दर्द होने के कारण शाम को डॉक्टर की सलाह लेने जायेंगे।  
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जरूरतमंदों की सामर्थ्य के अनुसार मदद करेंगे। व्यापार में साझेदार के साथ उचित तालमेल बनाए रखने की जरूरत है। युवाओं को आलस्य से दूर रहने की आवश्यकता है। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान के भविष्य के लिए कुछ धन निवेश करने की योजना बनायेंगे। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। जोखिम भरी प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचें। युवा अपनी असंतुलित दिनचर्या में कुछ बदलाव लाने की कोशिश करेंगे।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा, जो व्यावसायिक क्षेत्र में आपकी मदद कर सकता है। योजनाबद्ध तरीके से आपके सभी रुके कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। रुका पैसा मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- मांस-मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज काम की व्यस्तता होने के बावजूद शाम को कुछ समय मित्रों के साथ व्यतीत करने का मौका मिलेगा। कारोबारियों को आज अपने निर्धारित लक्ष्यों को पाने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप न करें।
उपाय- देसी चीनी मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News