आज का राशिफल 25 जुलाई , 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 03:14 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। हर क्षेत्र में आपको घर के बड़ों का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में चल रही राजनीति से दूर रहने की कोशिश करें।
उपाय- सूर्य को ताम्बे के लोटे से जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। घरेलू वस्तुओं को लेकर फिजूलखर्ची करने से बचें। पड़ोसियों के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर वाद विवाद की स्थिति बन सकती है। व्यापार के कामों को लेकर चौकन्ना रहने की जरूरत है। जोखिम भरे कामों से दूर रहने की कोशिश करें।
उपाय- सार्वजनिक स्थान में जल उपलब्ध करवाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यवसाय में आज किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। परिवार के साथ आज किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। ससुराल पक्ष के साथ चल रहे मनमुटाव को दूर करने में सफलता मिलेगी। तकनीकी क्षेत्र से जुड़े विद्याथियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। व्यापार में प्रतिद्वंदी आपके काम को लेकर नकारात्मक अफवाह फ़ैलाने का प्रयास करेंगे।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज़ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। काम को लेकर चल रही दुविधा आज दूर होगी। छोटे व्यापारियों को काम में सोच से अधिक लाभ मिलेगा। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। आज अचानक किसी अनपेक्षित स्त्रोत से धन मिलने की संभावना है। परिवार में किसी विवाह योग्य सदस्य के लिए अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अपने व्यवहार और वाणी में संयम रखने की जरूरत है। आपके संचार कौशल से व्यवसाय में लाभ मिलेगा। आज अपने अधीनस्थों की मदद से सभी जटिल कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। पुरानी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या आज दूर होगी दिखाई देगी।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को परिजनों की मदद से उपयुक्त नौकरी मिलने की उम्मीद है। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के मार्गदर्शन से किसी बड़े काम को सफलतापूर्वक संपन्न करेंगे। व्यापार के संबंध में यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कोई नया काम शुरू करने का विचार बना सकते हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों में नतीजे आपके पक्ष में आ सकते हैं। परिजनों से कोई मनपसंद उपहार मिलेगा। विद्यार्थियों को खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। कारोबार की कोई मशीनरी आज ख़राब हो सकती है।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। धन व्यर्थ की वस्तुओं की खरीदारी में व्यय करेंगे। विद्यार्थियों का मन पढाई में कम लगेगा। युवाओं को अपनी भविष्य की योजनाओं को लेकर गंभीर होने की जरूरत है। जोखिम भरे कामों में निवेश करने से बचें।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News