आज का राशिफल 18 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 09:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज खुद को ऊर्जा और जोश से भरा हुआ महसूस करेंगे। किसी नए व्यवसाय को लेकर योजना बना सकते हैं। साझेदारी में चल रहे व्यापार में भी लाभ के अवसर मिलेंगे। घर के बड़ों का सहयोग हर क्षेत्र में मिलेगा। शाम को परिवार के सदस्यों के साथ घूमने-फिरने का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपकी सौम्य वाणी परिजनों का मन मोह लेगी। संतान के विवाह को लेकर आ रही परेशानियां आज दूर हो सकती हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज कोई नयी जॉब मिलने की सम्भावना है। आय के स्रोत में वृद्धि होगी।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के बड़ों के स्वास्थ्य में उतार- चढ़ाव देखने को मिलेगा। बढ़ते वजन को नियंत्रण में रखने के लिए दिनचर्या में योगा और व्ययाम शामिल करेंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन लाभदायक रहेगा। उनको उनके मनपसंद विषयों में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ नयी जिम्मेदारियां मिलेगी, जिनको निभा पाना आपके लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण होगा। व्यापार में किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को बहुराष्ट्रीय कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा।
उपाय- ख़राब विद्युत का सामान घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। विद्यार्थियों को खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। बौद्धिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। विदेश से जुड़े व्यापार में मनोवांछित सफलता मिलेगी। सरकारी नौकरी में भी पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कृषि कार्यों से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। धन-संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। जीवनसाथी के साथ उचित सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। काम को लेकर भागदौड़ लगी रहेगी। संतान की शिक्षा को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं, जिसके समाधान के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से उचित मार्गदर्शन लेंगे। महत्वपूर्ण कार्यों को कल पर टालना आपके लिए कोई बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकता है।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यवसाय के जरुरी कामों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। काम की अधिकता के कारण शाम को शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को थका हुआ महसूस करेंगे। आज अपनी परेशानियों को किसी करीबी रिश्तेदार के साथ साझा करेंगे।
उपाय- मांस-मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कुछ दिनों से कारोबार में चल रहे नुकसान को आज लाभ में बदल लेंगे। आज सभी जटिल काम भाग्य और आपकी मेहनत से पूरे होते दिखाई देंगे। कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। आज मित्रों के साथ व्यर्थ का वाद-विवाद करने से बचें।
उपाय- हनुमान जी को गुड़ और चूरमे का भोग लगाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News