आज का राशिफल 9 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 06:54 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए बैंक से लोन लेना पड़ सकता है। साझेदार के साथ कोई महत्वपूर्ण मीटिंग में शामिल होंगे। सोच- समझ कर कोई नया निवेश करने का विचार बनेगा। नौकरीपेशा व्यक्ति काम को लेकर जागरूक रहेंगे।
उपाय- सत्यनारायण भगवान की कथा सुनें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। घर में किसी धार्मिक कार्य का आयोजन होगा। विद्यार्थी रचनात्मक कार्यों में रुचि दिखायेंगे। परिवार के किसी सदस्य के खराब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आंख से सम्बंधित कोई परेशानी हो सकती है।
उपाय- पानी से भरा एक कुम्भ मंदिर में स्थापित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज किसी भी महत्वपूर्ण फैसले को लेकर घर के बड़े और अनुभवी सदस्य के साथ चर्चा करेंगे। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए गंभीरता से विचार करेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ दिनों से चल रही समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे।
उपाय- चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नकारात्मक प्रवृति के व्यक्तियों के साथ व्यर्थ में समय बर्बाद न करें। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों की गतिविधियों पर नज़र रखें। नौकरी में बदलाव का विचार बना सकते हैं। पारिवारिक माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। आज एसिडिटी की समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- गंगा जल से स्नान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यावसायिक गतिविधियों को लेकर व्यस्तता बनी रहेगी। युवा अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। व्यक्तिगत कामों को भी समय अनुसार पूरा करने में सफलता मिलेगी। पैसों को लेकर उचित सावधानी बरतने की जरूरत है।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिठाई खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आजीविका के साधनों में वृद्धि के लिए प्रयास करेंगे। घर की साज-सज्जा पर धन व्यय करेंगे। वर्तमान में चल रही घटनाएं आपके आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा।
उपाय- शिव जी को सफेद मिठाई का भोग लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर चिंतित हो सकते हैं। युवाओं का प्रतियोगिता में अपेक्षा अनुसार प्रदर्शन नहीं रहेगा। घर के सदस्यों के साथ कहासुनी हो सकती है, आपको सलाह दी जाती है कि छोटी-मोटी बातों को नज़रंदाज़ करने की कोशिश करें।
उपाय- तिल का तेल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार के साथ चल रहे मतभेद को दूर करने में सफलता मिलेगी। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। व्यापार में प्रतिद्वंदी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे परन्तु आप अपनी बुद्धि का प्रयोग कर सभी परेशानियों का समाधान निकालने में सफल रहेंगे।
उपाय- शिवलिंग पर साबुत बादाम रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज के दिन आप खुद को ऊर्जा और जोश से भरा हुआ महसूस करेंगे। कारोबारियों को उम्मीद से अधिक लाभ मिलने की सम्भावना है। परिवार के साथ शाम को किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनेगा। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के वेतन में वृद्धि होगी।
उपाय- बूंदी के लड्डू का भोग लगाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News