आज का राशिफल 5 जुलाई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 07:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। काम के सिलसिले में भागदौड़ लगी रहेगी। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन बेहतर रहेगी। शाम को परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।  
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज किसी को पैसा उधार न दें अन्यथा पैसा वापस मिलने में परेशानी होगी। मन किसी बात को लेकर अशांत रहेगा। बनते कामों में रूकावट आने की सम्भावना है। घर के बड़ों की सलाह को नज़रअंदाज़ न करें।
उपाय- मंदिर में चावल दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। संतान पक्ष से आज खुशखबरी सुनने को मिलेगी। सामाजिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। सामाजिक संपर्कों के बढ़ने से आपके व्यापार को लाभ मिलेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में साझेदार के साथ पारदर्शिता रखने की जरूरत है।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। किसी बाहरी व्यक्ति पर अधिक विश्वास करना आपके लिए नुकसान का कारण बनेगा। अपनी योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें। घर का माहौल सुखद बना रहेगा, जिससे मन में चल रहे नकारात्मक विचारों से मुक्ति मिलेगी।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। भावनात्मक रूप से आप खुद को मजबूत महसूस करेंगे। आज अपनी क्षमताओं से बढ़कर कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन होगा। उच्च अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। आपकी वाक्पटुता दूसरों से अपना काम निकलवाने में सहायता करेगी।
उपाय- गाय को पालक खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर अनबन होने की सम्भावना है। आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में अपने रुके कामों को पूरा करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करनी होगी।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। बातचीत करते समय शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें। महिलाएं घर की साज-सज्जा में व्यस्त रहेंगी। आज अपने व्यक्तिगत कामों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। ननिहाल पक्ष से कोई सुखद समाचार सुनने को मिलेगा।
उपाय- तिल का तेल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों को लेकर चक्कर लगाना पड़ सकता है। आज दूसरों पर अधिकार जमाना आपके लिए मुश्किलों का सबब बनेगा। प्रॉपर्टी सम्बन्धी कार्यों को कल तक के लिए स्थगित करने की कोशिश करें। आज ऑफिस जाते समय आपका वाहन ख़राब हो सकता है।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज परिजनों के साथ बैठकर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। किसी भी नए कामों को शुरू करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य लें। घनिष्ठ मित्र के साथ शाम को घूमने का प्रोग्राम बनेगा। भाइयों के साथ चल रही अनबन में सुधार होगा।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News