आज का राशिफल 27 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 12:11 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दिन भर खुद को नए जोश और उत्साह से भरा हुआ महसूस करेंगे। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। व्यापार में आज किसी बड़े अनुबंध में हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। युवाओं को उनके करियर से सम्बंधित सुनहरे अवसर मिलेंगे।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आया है। नौकरी कर रही महिलाओं के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। उनके वेतन में वृद्धि होने की उम्मीद है। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात आपके भविष्य के लिए लाभदायक साबित होगी।
उपाय- चांदी के पात्र में दूध पियें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज समाज के सम्मानित व्यक्तियों के साथ मेलजोल बढ़ेगा। उनके विचारों से आप प्रभावित हो सकते हैं। व्यापारिक वर्ग अपनी आय में वृद्धि लाने के लिए प्रयासरत रहेगा। किसी भी प्रकार की परेशानी को घर के बड़ों के साथ चर्चा कर दूर करने की कोशिश करें।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। साझेदारी के व्यापार में कोई बड़ा बदलाव करने की कोशिश करेंगे तो साझेदार के साथ तनाव की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थियों का स्कूल खुलने को है तो वे आज अपने होमवर्क को पूरा करने में दिन भर व्यस्त रहेंगे। कार्यक्षेत्र में भी दिन भर भाग दौड़ लगी रहेगी।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आपकी बुद्धिमत्ता और चतुराई किसी विपरीत परेशानी से बाहर निकलने में सहायक साबित होगी। लम्बे समय से टाल रहे कार्यों को पूरा करने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी वाक्पटुता से अपने काम दूसरों से निकलवाने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- गौशाला में सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज किसी छोटी सी बात को लेकर पड़ोसियों के साथ वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। जीवनसाथी की सलाह के कारण बहुत दिनों से चल रही किसी परेशानी से मुक्ति मिलेगी। बढ़ते खर्चे आपको किसी परेशानी में डाल सकते हैं।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज अपनी परेशानियों को घर के बड़ों के साथ साझा करेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। कुछ अनचाहे खर्चे आपका बजट बिगाड़ सकते हैं। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से हट कर खेलकूद में अधिक लगेगा, जिसका असर उनके आने वाली परीक्षा में दिखाई देगा।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। तकनीकी क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। सार्वजनिक क्षेत्र में किसी के साथ बहसबाजी करने से बचें। करीबी रिश्तेदार के साथ व्यावसायिक योजनाओं का आदान-प्रदान होगा। सोच-समझ कर प्रॉपर्टी में निवेश करने से लाभ मिलेगा।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिसके चलते आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यवसाय कर रहे व्यक्तियों को रुका धन वापिस मिलने की सम्भावना है। घर में किसी मेहमान का आगमन होगा। मित्र के साथ शाम को किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News