आज का राशिफल 18 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 07:43 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज अनुभवी व्यक्तियों से मुलाकात करने का मौका मिलेगा, जिन के अनुभव से आप को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। आज का दिन तनावमुक्त रहेगा जिस कारण आप बहुत से जटिल मुद्दों को आसानी से सुलझाने में कामयाब रहेंगे। आर्थिक मामलों में जल्दबाज़ी करने से बचें।  
उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पारिवारिक मामलों को लेकर कुछ दिनों से चल रही किसी समस्या का आप समाधान निकालने में कामयाब रहेंगे। आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात कर प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। विशेष मुद्दों पर घर के सदस्य आप से सलाह मांग सकते हैं। संतान की उच्च शिक्षा के लिए कुछ धन संचित करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज किसी धार्मिक संस्था के साथ जुड़ कर काम करने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में चल रही राजनीति से दूर रहने की कोशिश करें। कारोबारियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों को दूसरों पर अधिक निर्भर रहने के बजाय अपने काम स्वयं करने पर फोकस रखना होना।
उपाय- भगवान विष्णु की आराधना करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। घर या पड़ोस में आज किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने की सम्भावना है। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है, पढ़ाई-लिखाई में एकाग्रता बनाए रखने की सलाह दी जाती है। व्यापारिक कार्यों में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों को किसी भी प्रकार के प्रलोभन से प्रभावित होने से बचना चाहिए। आज व्यापार में साझेदार के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप न करें। विद्यार्थियों को मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कोर्ट सम्बंधित चल रहे मामलों का आज समाधान मिलने की उम्मीद है। युवा वर्ग को अपने लक्ष्य की प्राप्ति को लेकर ज्यादा मेहनत करने की सलाह दी जाती है। आज किसी को पैसा उधार न दें अन्यथा पैसा रुक-रुक कर वापस मिलेगा। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी।
उपाय- शिव जी को सफेद मिठाई का भोग लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज मन पुरानी किसी बात को याद करके उदास हो सकता है। आज कुछ समय आत्म मनन करने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण फैसले में सहकर्मियों और अधिकारियों की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। नौकरी में बदलाव के इच्छुक व्यक्तियों को आज शुभ समाचार मिलेगा।
उपाय- तिल का तेल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। काम से संबंधित कुछ बदलाव करने के लिए भागदौड़ की स्थिति बनी रहेगी लेकिन भविष्य में इसके शुभ परिणाम मिलेंगे। पति-पत्नी के बीच कुछ कहासुनी की स्थिति बन सकती है, छोटी-मोटी बातों को नजरअंदाज करें। नसों में खिंचाव से संबंधित परेशानी हो सकती है।  
उपाय- सरसों का तेल दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी। व्यावसायिक क्षेत्र में आपको अपनी नीतियों पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता है। आज किसी के साथ व्यर्थ की बहस में न उलझें। पारिवारिक माहौल सुखद बना रहेगा। अधिक तला-भुना खाना खाने से बचना चाहिए।
उपाय- बूंदी के लड्डूओं का भोग लगाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News