आज का राशिफल 9 जून, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 06:50 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। जीवनसाथी को कीमती उपहार देंगे। भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी। आज शुरू किये गए सभी काम सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। बच्चों को होमवर्क करवाने में आपका विशेष योगदान रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन अनुकूल रहेगा।
उपाय-रविवार के दिन नमक का सेवन न करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। करियर को लेकर आज का दिन सामान्य रहेगा। व्यापार में कुछ नयी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, परन्तु घर के बड़ों के सहयोग से संभी काम आसानी से निपटा लेंगे। पैसों को लेकर आज किसी पर भरोसा न करें।
उपाय- पानी से भरा एक कुम्भ मंदिर में स्थापित करें।


मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव मिलने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में आपकी योग्यता खुल कर सभी के सामने आएगी। आज किसी नए प्रोजेक्ट में काम करना का मौका मिलेगा।
उपाय- चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। युवाओं को करियर सम्बन्धी किसी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। बच्चों के आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए उनके साथ बैठकर बातचीत करना आवश्यक है। आज दूसरों के मामलों में न पड़े अन्यथा खुद के लिए मुश्किल खड़ी कर लेंगे। नयी प्रॉपर्टी खरीदने के लिए बैंक से लोन लेना पड़ेगा।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पड़ोसियों के साथ आपकी निकटता बढ़ेगी। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। घर के बड़ों के साथ किसी गंभीर विषय में चर्चा करेंगे। युवा अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूरी बना कर रखें।
उपाय- मंदिर में कपूर जलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आलस्य को खुद पर हावी न होने दें। जीवनसाथी के साथ आज किसी बात को लेकर अनबन की स्थिति बन सकती है। कार्यक्षेत्र में मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे। आज आपको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है।
उपाय- किसी की बुराई न करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी तालमेल की कमी दिखाई देगी। छोटी बातों को अधिक तूल न दें अन्यथा बात अधिक बिगड़ सकती है। आज निजी कामों को पूरा करने में अधिक व्यस्त रहेंगे जिसका असर आपके व्यवसायिक कामों पर पड़ेगा।
उपाय- कुत्ते को रोटी में सरसों का तेल लगा कर खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कारोबार में कोई मशीनरी परेशान करेगी। व्यापार में किसी डील को कुछ दिनों के लिए टालना आपके लिए नुकसान का कारण बन सकता है। विद्यार्थियों की शिक्षा सम्बन्धी समस्या का आज निवारण करने में उसकी मदद करेंगे। आज बाहर के खानपान के कारण एसिडिटी की समस्या हो सकती है।
उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कारोबार में आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे परन्तु आप अपनी चतुराई से सभी को मात देने में कामयाब रहेंगे। व्यापार में निर्णय लेते समय भावुकता के बजाय बुद्धिमता का उपयोग करें। आज आपको धन संचय करने का अच्छा मौका मिलेगा।
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर और चोला अर्पित करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News