आज का राशिफल 30 मई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 07:00 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। लाभ की दृष्टि से आज का दिन शुभ रहेगा। आज कम प्रयासों से अधिक परिणाम मिलेंगे। आज व्यापार में अपनी बुद्धिमत्ता से घाटे को फायदे में बदलने में सक्षम रहेंगे। पिछले कुछ समय पहले किये गए निवेश से आज लाभ मिलने की उम्मीद है।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी परन्तु उनका आप अच्छे से निर्वाह करने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में भी तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। आपके द्वारा किये गए कामों की उच्च अधिकारी प्रशंसा करेंगे। युवा अपनी दिनचर्या में कुछ अच्छी आदतें डालने की कोशिश करेंगे।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। गर्मियों की छुट्टियों में बच्चे किसी मनोरंजक स्थान में घूमने की जिद करेंगे। आज आप किसी जरूरतमंद मित्र की आर्थिक मदद करेंगे। युवा प्रतियोगिता परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। मानसिक रूप से आज खुद को थोड़ा कमजोर महसूस करेंगे। युवा वर्ग मौज-मस्ती के कारण आपके काम के प्रति लापरवाही बरतेंगे, जो उनके लिए नुकसानदेह हो सकती है। अपनी व्यापारिक योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें।
उपाय- परनिंदा से बचें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। लम्बे समय से रुके कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। आज का दिन अपनी व्यावसायिक योजनाओं को गति देने के लिए रहेगा। आज शाम को किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा, जहां अपने परिजनों से बहुत दिनों बाद मुलाकात होगी।
उपाय- शराब का सेवन न करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आलस्य के कारण कुछ महत्वपूर्ण कामों को स्थगित करेंगे। घर की साज-सज्जा के लिए कोई कीमती वस्तु खरीदने का विचार बना सकते हैं। आज दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप न करें और व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर रहें।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव आएगा। आज छोटी व्यावसायिक यात्रा कर सकते हैं। किसी बात को लेकर मन परेशान रहेगा। मन की शांति के लिए किसी धार्मिक स्थान पर घूमने का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी की बातों में आकर अपने परिजनों के साथ बहसबाजी न करें। किराये पर रहने वाले व्यक्ति आज नए घर में शिफ्ट हो सकते हैं। बच्चों का जिद्दी स्वभाव आज आपको किसी परेशानी में डाल सकता है। अपने व्यवहार में थोड़ा लचीलापन लाने की जरुरत है।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आत्मविश्वास से आप अपने सभी कामों को पूरा करने में सफल रहेंगे। प्रोफेशन के मामलों में आज आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा, उच्च अधिकारियों का हर काम में आपको सहयोग मिलेगा। आज शाम को पुराने मित्रों के साथ डिनर और मूवी का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- लाल रंग के वस्त्र धारण करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News