आज का राशिफल 27 मई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 06:56 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। घर के नवीनीकरण की योजना बनायेंगे। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे और आपकी पदोन्नति के बारे में विचार बनायेंगे। संतान की उच्च शिक्षा के लिए आज आप किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत करेंगे।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपकी वाणी में सौम्यता रहेगी, जिसकी मदद से दूसरों से अपने काम आसानी से निकलवाने में सफल रहेंगे। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। युवा मानसिक रूप से खुद को मजबूत महसूस करेंगे। आज नौकरी में स्थान परिवर्तन संभव है। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। प्रॉपर्टी में निवेश करने से पहले पेपर्स की अच्छे से जांच-पड़ताल करें। घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज व्यावसायिक गतिविधियां थोड़ी धीमी रहेंगी। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को अपने कामों को पूरा करने के लिए ओवर टाइम करना पड़ेगा। किसी करीबी मित्र को स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में तालमेल की कमी दिखाई देगी।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। घर और व्यावसायिक मामलों में महत्वपूर्ण मुद्दों पर फैसले लेने में कठिनाई होगी। बड़ों से बातचीत करते समय शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें। आज किसी भी प्रकार की यात्रा को स्थगित रखने की कोशिश करें। भाई-बहनों के बीच चल रहा मनमुटाव आज दूर होगा।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। महिलाओं को नौकरी में कोई विशेष उपलब्धि मिलने की उम्मीद है। जीवनसाथी कोई मूल्यवान वस्तु उपहार स्वरूप देंगे। बच्चों की छुट्टियों पर लॉन्ग ड्राइव का प्रोग्राम बनायेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए आज विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- शिव जी को सफेद मिठाई का भोग लगाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विद्यार्थी आज किसी रोचक पुस्तक को पढ़ने में दिन भर व्यस्त रहेंगे। गर्मी के कारण आज त्वचा में किसी तरह का इन्फेक्शन हो सकता है। नौकरी में आज कोई नयी जिम्मेदारी मिलेगी और साथ ही आपके अधिकारों में भी वृद्धि होगी। पीठ का दर्द परेशान कर सकता है।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के सहयोग की कमी दिखाई देगी, जिस कारण कुछ महत्वपूर्ण काम आज पूरे नहीं हो पाएंगे। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। कारोबार में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे।
उपाय- घर में जंग लगा हथियार न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज दिन भर खुद में सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। नौकरी सम्बन्धी सभी काम सुचारू रूप से चलेंगे। साझेदारी के व्यापार में भी स्थिति अच्छी बनी रहेगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाक़ात होगी, जिसके विचारों से आप प्रभावित होंगे और खुद में कुछ अच्छे बदलाव लाने की कोशिश करेंगे।
उपाय- देसी खांड मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News