आज का राशिफल 12 मई, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, May 12, 2024 - 06:51 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा और क्षमता से सहकर्मी और उच्च अधिकारी प्रभावित होंगे। दिनचर्या में सकारात्मक सोच से कुछ नयी उपलब्धियां मिलने की सम्भावना है। आज सामान विचारधारा रखने वाले व्यक्तियों से मुलाकात होगी जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय-  राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारिक मुद्दों पर भावुकता की बजाय प्रैक्टिकल होकर निर्णय लेने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर अपने अनुभव का प्रयोग करें। पति-पत्नी के सुखों में वृद्धि होगी। आज किसी महत्वपूर्ण यात्रा की योजना बना सकते हैं।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थी फ़ोन और ईमेल के माध्यम से कुछ नयी जानकारी हासिल करने की कोशिश करेंगे। सामाजिक संस्था के साथ जुड़ कर काम करने का अवसर मिलेगा, जिससे सामाजिक स्तर में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज सफलता मिलने की सम्भावना है।
उपाय-  विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अपनी महत्वपूर्ण बातों को किसी के साथ साझा न करें, अन्यथा वे सार्वजनिक हो सकती है। व्यक्तिगत परेशानियों के समाधान के लिए धैर्य और संयम से काम लेने की आवश्यकता है। आज अधिक भीड़-भाड़ वाली जगह में जाने से बचें। पारिवारिक कामों को पूरा करने में आज कुछ बाधाएं आ सकती है।
उपाय-  मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यवसाय में अपनी चतुराई से किसी मुश्किल स्थिति का हल निकालने में सक्षम रहेंगे। आज कार्यक्षेत्र में अपने कामों को करने के लिए दूसरों से उम्मीद रखने के बजाय खुद निपटाने की कोशिश करें। विवाह योग्य संतान के लिए आज कोई उचित विवाह का प्रस्ताव आएगा।
उपाय-  घर में कोई खराब वाद्ययंत्र ना रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। नवविवाहित व्यक्तियों के घर में नन्हे-मेहमान के आने की खुशखबरी आएगी। पति-पत्नी के बीच प्यार भरी नोक-झोंक होगी। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। एक से अधिक आय के स्त्रोत मिलने से आमदनी में वृद्धि होगी।
उपाय-  नहाने के पानी में गुलाबजल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक और आध्यात्मिक कामों में आपकी रूचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में किसी बात को लेकर सहकर्मियों के साथ विवाद की स्थिति बन सकती है। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें। आज कोई नया निवेश करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है।
उपाय-  काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मन किसी बात को लेकर अशांत रहेगा। मन की शांति  के लिए किसी एकांत स्थान में कुछ समय व्यतीत करेंगे। विद्यार्थियों को व्यर्थ की गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। आज कोई नया काम शुरू करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर दोबारा से अध्ययन करें।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी योग्यता के कारण आपका दबदबा बढ़ेगा। साझेदारी के व्यापार में स्थितियां आपके अनुकूल बनी रहेगी। घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। परिवार के साथ शाम को कपड़ो की शॉपिंग का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय-  चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News