आज का राशिफल 3 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 06:38 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। किसी दूर रहने वाले रिश्तेदार से संपर्क बनेगा। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ने से मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। व्यापार में अप्रत्याशित लाभ मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में कुछ अच्छे अवसर मिलने की उम्मीद है। प्रॉपर्टी में सोच-समझ कर निवेश करने से लाभ मिलेगा।
उपाय-  सत्यनारायण भगवान की कथा सुनें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपकी वाणी में मधुरता बनी रहेगी जिससे आपके आस-पास के लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा, जिस से घर का माहौल सुखद बना रहेगा परन्तु अप्रत्याशित खर्चों की संभावनाएं बढ़ेगी। माता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा। कुछ समय पूर्व किये गए निवेश से आज लाभ मिलने की संभावना है।
उपाय-  शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत का जल चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। आज शुरू किये गए सभी काम सफलतापूर्वक सम्पन्न करेंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों की नेतृत्व करने की क्षमता में वृद्धि होगी। आज किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा। उच्च अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय-  केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अपने कारोबारी अनुबंध को पूरा करने के लिए धन की कमी महसूस होगी। जिस कारण आज कुछ धन बैंक से ऋण लेना पड़ेगा। शाम को विदेश में रहने वाले मित्र से मुलाकात होगी, जिससे मिलने से आपका मन प्रसन्न होगा। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर अनबन है। आज खुलकर अपने विचारों को व्यक्त करने में परेशानी हो सकती है।
उपाय-  मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज का दिन सामान्य रहेगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। आ.ई.टी क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को आज कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है। अधिक तैलीय भोजन करने से पेट संबंधित दिक्कत होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में किसी जटिल प्रोजेक्ट को पूरा करने में आपके अधीनस्थ आपका सहयोग करेंगे।
उपाय-  हरे रंग के कपड़े छोटी-छोटी कन्याओं को दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज जीवनसाथी के साथ नए वस्त्रों की खरीदारी करेंगे। शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। आज किसी पारिवारिक समारोहों में शामिल होने का मौका मिलेगा। आज घर की साज-सज्जा करने वाली वस्तुओं की खरीदारी पर पैसा खर्च करेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों को उनकी मेहनत व परिश्रम के प्रतिफल उचित रूप से प्राप्त होंगे।
उपाय-  नहाने के पानी में गुलाबजल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को कोई शुभ सूचना जल्दी ही प्राप्त होगा। पारिवारिक सुख शांति बनी रहेगी। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। संतान की शिक्षा को लेकर आप संतुष्ट नज़र आएंगे। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय-  केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। संतान के कैरियर व विवाह से संबंधित कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि व्यर्थ की गतिविधियों में समय बर्बाद न करें। तेज़ वाहन चलाने से बचें। प्रॉपर्टी में निवेश की योजना बना रहे हैं तो थोड़ी सावधानी बरतने की जरुरत है। शाम के बाद खुद के स्वभाव में थोड़ी सुस्ती महसूस करेंगे। आर्थिक मामलों में दूसरों पर अधिक भरोसा करने से नुकसान उठाना पड़ेगा।
उपाय-  मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आपका आत्मविश्वास ऊंचा रहेगा। व्यापार को लेकर यदि कोई यात्रा करने  विचार बना रहे है तो उसको स्थगित करने की कोशिश करें। विद्यार्थी अपने लक्ष्यों को लेकर गंभीर दिखाई देने और उसको पाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। मित्रों की मदद से कोई बड़ी व्यापारिक डील मिल सकती है। दोस्त के घर किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय-  बूंदी का प्रसाद हनुमान जी को अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News