आज का राशिफल 26 फरवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Feb 26, 2024 - 06:57 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पारिवारिक मुद्दों का आप की सहमति से निपटारा होगा। घर के सभी सदस्य आपकी सलाह का पालन करेंगे। वाणी और क्रोध में नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। अनजान व्यक्तियों से अधिक संपर्क न बढ़ाएं।
उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। मौसम के बदलाव के कारण सर्दी-जुखाम या हल्का बुखार होने की संभावना है। दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा हुआ रहेगा। काम के सिलसिले में भाग्य का साथ आज कम मिलेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अधिक मेहनत करनी होगी।
उपाय- सार्वजनिक स्थान में जल उपलब्ध करवाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की व्यस्तता के बावजूद परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। आज ऑफिस का कुछ काम घर पर भी करना होगा। युवा आज किसी कठिनाई से बाहर निकलने में घर के बड़ों की सलाह का पालन करेंगे।
उपाय- चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कारोबार में अचानक कुछ बदलाव करेंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी। व्यापार के विस्तार के लिए साझेदार की सलाह कारगर साबित होगी। महत्वपूर्ण कामों में जल्दबाज़ी करने से नुकसान उठाना पड़ सकता है। युवा कोई विदेशी भाषा सीखने का प्रयास करेंगे।
उपाय- ससुराल पक्ष से संबंध मधुर रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। गुस्से में बोली गई बात परिवार के सदस्यों को आहत कर सकती है। आय के नए स्त्रोत मिलने की सम्भावना है। पैतृक व्यवसाय में खुद को साबित करने के लिए आपको अतिरिक्त मेहनत करनी होगी। भाई-बहन के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा।  
उपाय- घर में कोई खराब वाद्ययंत्र न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। नौकरी कर रही महिलाओं को परिवार और ऑफिस के कामों में नियंत्रण बनाने की आवश्यकता है। रूठे हुए परिजनों को मनाने के लिए आज का दिन एकदम उपयुक्त रहेगा। अविवाहित व्यक्तियों के लिए आज विवाह का अच्छा प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- लक्ष्मी नारायण मंदिर में घी और चावल दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें। खुद को आज किसी भी प्रकार के विवाद से दूर रखने की कोशिश करें। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रही संतान की शिक्षा के क्षेत्र में कुछ मदद करेंगे। पीठ अथवा जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी की खरीद बेच करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन उत्तम फलदायक रहेगा। किसी महत्वपूर्ण काम के लिए जीवनसाथी से सलाह लेंगे। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में आज सफलता मिलने की उम्मीद है। आज कुछ धन भविष्य के लिए संचित करने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- श्री कृष्ण को मक्खन का भोग लगायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज मित्रों के साथ किसी पहाड़ी स्थान की यात्रा की योजना बन सकती है परन्तु योजना को क्रियान्वित करना थोड़ा मुश्किल होगा। सामाजिक कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा। घर के किसी मांगलिक कार्य के आयोजन की रूपरेखा तैयार करने में परिवार के सदस्यों की मदद करेंगे।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News