आज का राशिफल 7 फरवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 07, 2024 - 06:44 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज के दिन कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। व्यवसाय में आर्थिक निर्णय लेते समय धैर्य रखें और जल्दबाज़ी न करें। कारोबारी गतिविधियों की गति आज थोड़ी धीमी रहेगी। रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थी स्कूल के अपने किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में शिक्षकों की मदद लेंगे। घर के नवीनीकरण की योजना बना सकते हैं। घरेलू जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। व्यापारिक साझेदारों के साथ चल रहे किसी विवाद को सुलझाने में सफलता मिलेगी। नौकरी कर रहे व्यक्तियों को अपने क्षेत्र में मजबूती मिलेगी।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। जरुरतमंदों की मदद करके आपको ख़ुशी मिलेगी। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें। कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थों की छोटी गलतियों को नज़रअंदाज़ करने की कोशिश करें। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच चल रहा विवाद आज सुलझता दिखाई देगा। विद्यार्थियों को व्यर्थ की गतिविधियों से ध्यान हटा कर अपनी पढ़ाई में एकाग्र होने की जरूरत है। जोखिम भरी यात्रा न करें। ससुराल पक्ष से कोई सुखद समाचार मिलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- किसी धर्मस्थल में सेवा कार्य करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पारिवारिक मुद्दों को लेकर छोटी-छोटी बातों को अधिक तूल न दें। आय और व्यय में संतुलन बनाए रखने में सफलता मिलेगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज आपका व्यापारिक नेटवर्क आपकी योजनाओं को क्रियान्वित करने में सहायक होंगे। संतान की किसी अनुचित जिद के कारण घर में तनाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- मुख्य दरवाजे पर आम के पत्तों का तोरण लगायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिनको निभा पाना आपके लिए आसान नहीं होगा। व्यर्थ की वस्तुओं की खरीदारी से बचें। किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको ध्यान से पढ़ अवश्य लें। व्यापार में आपके विरोधी आपके नियंत्रण में रहेंगे।
उपाय- गोल्डन कलर की रिस्ट वॉच पहनें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की गतिविधियों पर नज़र रखने की जरुरत है। घर के बड़े किसी धार्मिक स्थान पर घूमने की योजना बनायेंगे। आज भाग्य की मदद से व्यापार में कोई अच्छी डील मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में दूसरों की सलाह लेकर काम न करें अपितु अपने विवेक और बुद्धि का उपयोग करें।
उपाय- काले तिल दूध में मिला का पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज किसी से भी बातचीत के दौरान भाषा का उचित प्रयोग करें। प्रॉपर्टी की खरीद-बेच की सोच रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आज किसी समाज सेवी संस्थान के साथ जुड़ कर काम करने का मौका मिलेगा। युवा अपना पूरा ध्यान अपने व्यक्तिगत कामों को पूरा करने में लगायेंगे।
उपाय- काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पैसों के मामले में किसी बाहरी व्यक्ति पर भरोसा न करें। बहुत दिनों से लंबित कोई काम आज पूरा होने से आपको राहत महसूस होगी। खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। उच्च रक्तचाप की समस्या आज आपको परेशान कर सकती है। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा।
उपाय- राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News