आज का राशिफल 4 फरवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Feb 04, 2024 - 07:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। जोखिम भरे व्यवसाय में नया निवेश करने से बचें अन्यथा नुकसान होने की संभावना है। विद्यार्थियों को पढ़ाई अच्छे अंक पाने के लिए में शॉर्टकट से बचने की सलाह दी जाती है। आज धार्मिक कार्यों में कुछ धन व्यय करेंगे। व्यापार के सिलसिले में छोटी यात्रा कर सकते हैं।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच किसी पुराने मुद्दों को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। साझेदारी में कोई नया व्यापार शुरू करने का विचार बना सकते हैं। परिजनों के साथ आपके भावनात्मक संबंध बेहतर होंगे। युवाओं को व्यक्तिगत मामलों को लेकर व्यस्तता बनी रहेगी।
उपाय- मंदिर में चावल दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण कामों को पूरा करने में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। युवाओं को कल्पना की दुनिया से बाहर निकलकर वास्तविक जीवन में जीने की आवश्यकता है। आज सोशल मीडिया के जरिये किसी पुराने मित्र से मिलेंगे। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप न करें।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज दिनभर कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बनी रहेगी। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ने से आपके सामाजिक नेटवर्क में भी वृद्धि होगी। आज अचानक आर्थिक लाभ मिलने की सम्भावना है। व्यवसाय के मामले में कोई बड़ी डील मिलने की संभावना है। नौकरी में आपके अच्छे काम देखकर अधिकारीगण प्रभावित होंगे।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट रहेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी परन्तु उन को सफलतापूर्वक पूरा करने में आप सक्षम रहेंगे। पिछले कुछ समय पहले किये गए निवेश से आज लाभ मिलना शुरू होगा। बिना मांगे किसी को कोई सलाह न दें। संतान  को  किसी परेशानी से बाहर निकलने में सहायता करेंगे।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। बाहरी व्यक्ति का आपके घरेलू मामले में हस्तक्षेप करना आपको पसंद नहीं आएगा। घर के बड़ों के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा। घर के नवीनीकरण की योजना कुछ समय के लिए स्थगित करनी पड़ेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होने की सम्भावना है।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। ननिहाल पक्ष से कोई रिश्तेदार घर आएगा, जिससे घर का माहौल सुखद बना रहेगा। अनचाहे खर्चे परेशान कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में काम करते समय विशेष सावधानी बरतने की जरुरत है। आपकी छोटी सी लापरवाही आपके बनते कामों को बिगाड़ सकती है।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ चर्चा करेंगे। नौकरी में बदलाव का विचार बना रहे है तो आज नयी कंपनी में आवेदन देने के लिए उचित दिन है। मौसम में बदलाव के कारण हल्का बुखार आ सकता है। फैक्ट्री की कोई मशीनरी ख़राब हो सकती है।
उपाय- सरसों के तेल में अपनी परछाई देख कर मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता के बावजूद परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। कुछ दिनों से रुके जटिल काम आज आसानी से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। व्यवसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलेगी। नौकरी में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News