आज का राशिफल 22 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Dec 22, 2023 - 06:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। अनावश्यक वस्तुओं की खरीदारी के कारण आर्थिक स्थिति में गिरावट आ सकती है। नया निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह आवश्य लें। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। व्यापार में बनते कामों में बिना कारण रूकावट आने से मन उदास होगा।
उपाय- लाल रंग के रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। बेहतर व्यापारिक योजनाओं को बनाने में सक्षम रहेंगे परन्तु उनको क्रियान्वित करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। आज किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले उनको अच्छे से पढ़ने की सलाह दी जाती है।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आपका ध्यान अध्यात्मिक कार्यों में अधिक लगेगा। आज शांत मन से जो भी काम करेंगे, उसको जल्दी ही पूरा करने में सक्षम रहेंगे। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं की वस्तुओं में पैसा व्यय करेंगे।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अचानक धन लाभ की स्थिति बनेगी। जीवनसाथी के करियर में एक अच्छी छलांग मिलेगी। साझेदारी में आज कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को नौकरी के बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर चल रही परेशानी को किसी प्रभावशाली व्यक्ति के साथ साझा करेंगे और उनसे सलाह लेंगे। व्यर्थ की गतिविधियों में शामिल होने के कारण युवा अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। जोखिम भरी अचल संपत्ति में निवेश करने से बचें।
उपाय- दुर्गा मंदिर में हरे रंग की चूड़ियां अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी की सलाह से व्यापार की किसी उलझन का समाधान पाने में सफलता मिलेगी। निजी नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। आज किसी को पैसा उधार न दें, अन्यथा उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने की सम्भावना कम है।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। काम को लेकर आज भागदौड़ लगी रहेगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ सम्भल कर काम करने की आवश्यकता है अन्यथा वे आज आपको खिलाफ़ कोई षड्यंत्र रच कर आपको किसी विवाद में फंसा सकता है। पीठ में दर्द आपको परेशान करेगा।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज हर क्षेत्र में परिवार के सदस्यों का साथ मिलेगा। व्यापार के क्षेत्र में धन खर्च करेंगे परन्तु भविष्य में उसके उचित लाभ भी मिलेगा। यदि प्रॉपर्टी से सम्बंधित कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो आज उसके नतीजे आपके पक्ष में आ सकते हैं।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापारिक मामलों को लेकर आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। आज किसी सामाजिक संस्था के साथ जुड़ कर काम करने का अवसर मिलेगा। संतान की शिक्षा को लेकर कोई खुशखबरी मिल सकती है। मित्रों के साथ आज किसी पिकनिक में जाने का मौका मिलेगा।
उपाय- देसी चीनी मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News