आज का राशिफल 30 मई, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 07:36 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन की शुरुआत खुशनुमा रहेगी। पारिवारिक मुद्दों को निपटाने में व्यस्त रहेंगे। आय के अतिरिक्त स्रोत मिल सकते हैं। विद्यार्थी अपने लक्ष्यों के प्रति अग्रसर रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। घर और व्यवसाय में उचित संतुलन बना पाने में सफल रहेंगे। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल रहेगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। आर्थिक स्थिति में स्थिरता रहेगी।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी एकाग्रता बढ़ेगी। विषम परिस्थिति में उच्च अधिकारी आपसे सलाह लेंगे। घर के बड़े धार्मिक गतिविधियों में अपना समय बिताएंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों को पदोन्नति मिल सकती है।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दूसरों की सलाह आपको अपने निर्णय लेने में भ्रमित कर सकती है। दाम्पत्य जीवन में अकारण ही मतभेद उत्पन्न होने की संभावना है। सरकारी कामों में अड़चने आ सकती है। आज कोई काम शुरू न करें।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबारी निर्णयों को धैर्य और सूझ-बूझ से लेने की जरूरत है। जल्दबाजी में लिए गए फैसले नुकसान का कारण बनेंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों को किसी ने प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा।
उपाय- पानी वाला हरा नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों का अपने आपसी रिश्तों को लेकर दृष्टिकोण स्पष्ट रहेगा। जीवनसाथी के साथ आज मूवी देखने का प्रोग्राम बना सकते हैं। घर की महिलाएं घरेलू वस्तुओं की खरीदारी में समय व्यतीत कर सकती है।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलेगी, जिससे आप खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे। घरेलू मुद्दों को लेकर वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। वाणी में मधुरता रखने की कोशिश करें।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर में अचानक किसी करीबी मेहमान का आगमन होगा। कार्यक्षेत्र में विरोद्धी आपके खिलाफ कोई अफवाह फैलाने की कोशिश कर सकते हैं। कारोबार में नयी मशीनरी खराब होने से परेशानी हो सकती है।
उपाय- मांस मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यवसायिक योजनाओं को पूरा करने में आपके अधीनस्थ पूरा साथ देंगे। आर्थिक स्थिति पिछले कुछ दिनों से अधिक मजबूत होगी। भाइयों अथवा मित्रों के साथ किसी रोमांचक यात्रा का आनंद लेंगे।
उपाय- लाल चंदन का तिलक लगायें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News