आज का राशिफल 1 मार्च, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 07:20 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन ऊर्जा और उत्साह से भरा हुआ रहेगा। किसी भी काम को करने से पहले उसकी योजना अवश्य बनाएं। घर के रख-रखाव के लिए पैसा व्यय करेंगे। पिता के साथ अच्छा तालमेल रहेगा।
उपाय- तांबे के लोटे से सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन अनुकूल रहेगा। अपने रुके कामों को दृढ़ निश्चय से पूरा करने की कोशिश करेंगे तो आज सफलता अवश्य मिलेगी। युवाओं को करियर सम्बन्धी कोई सुखद समाचार मिल सकता है।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाक़ात होगी, जो आपके व्यापार में वृद्धि के लिए कुछ फायदेमंद सलाह देगा। घरेलू जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। ससुराल पक्ष से कोई अप्रिय सूचना मिल सकती है। विद्यार्थियों को बेकार की गतिविधियों पर अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। कार्यक्षेत्र में मेहनत का पूर्ण परिणाम न मिलने के कारण मन उदास होगा।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आप अपनी बुद्धिमत्ता से व्यावसायिक वृद्धि के मामले में सही निर्णय लेने में समर्थ रहेंगे। कारोबार में आज कोई बड़ा आर्डर मिलने की सम्भावना है। सोच-समझ कर संपत्ति में निवेश किया जा सकता है।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आप अपनी रचनात्मकता का उपयोग घर के नवीनीकरण के कार्य में करेंगे। पारिवारिक मुद्दों में निर्णय लेने में कुछ परेशानी हो सकती है। आज जीवनसाथी के साथ तालमेल में कमी दिखाई देगी।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। सरकारी कामों में अपने नजरिये को सकारात्मक रखने की कोशिश रखें। धार्मिक गतिविधियों में आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी भी परेशानी का सामना करने के लिए आपको संयम और सहनशीलता की आवश्यकता होगी।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। परजनों की सलाह किसी महत्वपूर्ण विषय में आपका मनोबल बढ़ाएगी। नकारात्मक विचारों वाले व्यक्ति से दूर रहने की कोशिश करें। आपको सलाह दी जाती है कि दूसरों के बजाय अपने फैसलों पर अधिक भरोसा करें।
उपाय- सरसों के तेल दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। रुका हुआ पैसा वापस मिलने की सम्भावना है। हर क्षेत्र में करीबी मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। आपकी मेहनत कठिन परियोजनाओं को पूरा करने में मददगार करेगी।
उपाय- सुंदर कांड का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें 

PunjabKesari kundli 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News