आज का राशिफल 21 फरवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 07:17 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर किसी अनुभवी सदस्य से बातचीत करेंगे। नवविवाहित दम्पति को घर में किसी नए मेहमान के आगमन का शुभ समाचार मिलेगा। युवाओं को करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर मिलेंगे।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति मिलने की सम्भावना है। अविवाहित व्यक्तियों के लिए घर बैठे विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आयेगा। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बहुत शुभ रहेगा।
उपाय- शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत का जल चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज का दिन भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। संतान की शिक्षा को लेकर व्यस्त रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में आपसी तालमेल अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों पर आप हावी रहेंगे।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज किसी से पैसा उधार न लें, अन्यथा वापस करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में चल रही परेशानियों का डट कर मुकाबला करेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों के वेतन में वृद्धि हो सकती है। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बनेगा। आज आपको सलाह दी जाती है कि किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर से पहले उसका अध्ययन अवश्य करें।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मन बिना कारण किसी बात को लेकर व्यथित हो सकता है। व्यापार सम्बन्धी महत्वपूर्ण फैसलों को आज लेने से बचें। कार्यक्षेत्र में किसी की फिजूल की बातों पर ध्यान न दें। पुराने निवेश आज कुछ नुकसान दे सकते हैं, सावधानी बरतें।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी क्षमताओं को देखते हुए अधिकारीगण आपको किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी देंगे। बच्चों को सही राह दिखाने में आपका योगदान सराहनीय रहेगा। व्यापार से जुड़ी छोटी यात्रा आपके नेटवर्क में वृद्धि करेगी।
उपाय- काले तिल दूध में मिला का पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर के पुनर्निर्माण की योजना बनायेंगे। किसी जरूरतमंद रिश्तेदार की मदद करेंगे। क्रेडिट कार्ड से फिजूल खर्च करने से बचें। ऑफिस में अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी।
उपाय- सरसों के तेल में अपनी परछाई देखकर मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिनभर अपने अन्दर एक सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह महसूस करेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में भाइयों की मदद से कुछ रुके कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- भाइयों का ध्यान रखें और उनके साथ अच्छे संबंध रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें  

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News