आज का राशिफल 17 फरवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 01:17 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के पास काम की अधिकता रहेगी, जिस कारण शाम तक खुद को थका हुआ महसूस कर सकते हैं। खर्चो में वृद्धि  होने से आर्थिक स्थिति असंतुलित हो सकती है।
उपाय- गुड़ चना मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। घर में कोई कीमती वस्तु रखकर भूल जायेंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। मित्रों के साथ करियर की प्लानिंग करेंगे।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किये गए प्रयास सफल रहेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आएगा। कारोबार में किसी प्रोजेक्ट को प्राप्त करने के लिए पुराने किये गए प्रयास आज सफल होंगे।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ सामंजस्य बना रहेगा। आपके अच्छे काम के कारण अधिकारी आप के वेतन में वृद्धि के बारे में विचार करेंगे। साझेदारी के व्यापार में सावधानी बरतने की जरूरत है।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। रुका धन वापस मिलने से सभी लंबित कामों को पूरा करेंगे। नौकरी में किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा। कारोबार में कुछ नए संपर्क बन सकते हैं। व्यर्थ के खर्चों से दूर रहने की कोशिश करें।
उपाय- हरे रंग के वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यावसायिक जीवन में भावनाओं से काम लें। विपरीत परिस्थिति में धैर्य और संयम से काम करें। युगल प्रेमी परिणय सूत्र में बंधने का महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। दाम्पत्य जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी।
उपाय- गाय को चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में बदलाव की योजना बना सकते हैं। युवाओं को करियर में सावधानी से काम करने की जरूरत है। काम की अधिकता के कारण शाम को शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आएगा।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है। घर के रख-रखाव के लिए पैसा व्यय करेंगे। विद्यार्थियों को अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की आवश्यकता है। पारिवारिक रिश्तों में तालमेल की कमी दिखाई देगी।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मित्रों के साथ मेल मिलाप बढ़ेगा। आज किसी को उधार देने से बचें। नकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों से दूरी बनायें रखें। विद्यार्थियों की रूचि खेलकूद में बढ़ेगी। उच्च रक्त चाप की समस्या आज आपको परेशान कर सकती है।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें   

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News