आज का राशिफल 9 फरवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 07:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। रुके सभी कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। कारोबार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे परन्तु खर्चों में कमी नहीं होगी। परिवार में कुछ दिनों से चल रही किसी परेशानी से मुक्ति मिलेगी।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार के सिलसिले में यात्रा संभव है। कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपके काम से प्रसन्न होकर आपके वेतन में वृद्धि के बारे में विचार कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी।
उपाय- चावल की खीर मंदिर में दें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी। परिवार के किसी सदस्य को कार्यक्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने से पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियों में किसी दूसरे का हस्तक्षेप करना आपको पसंद नहीं आएगा।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दूसरों के मामले में दखलंदाजी करने से आपको नुकसान उठाना पड़ेगा। कारोबार में तकनीकी पहलुओं पर विचार करने की आवश्यकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए टाइम टेबल बनाकर उसका पालन करने की आवश्यकता है।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। युवाओं को करियर को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लाभ देगी। साझेदारी के व्यापार में कुछ ठोस कदम उठाने की जरूरत है। बातचीत के दौरान शब्दों का सही उपयोग करें। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- हरे रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कला के क्षेत्र में आपका रुझान बढ़ेगा। पारिवारिक कार्यों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी, जिनको पूरा करने में परिवार के सभी सदस्य आपकी मदद करेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी परेशानी को साझा कर मन को हल्का महसूस करेंगे।
उपाय- जीवनसाथी को परफ्यूम उपहार में दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की किसी परेशानी को सुलझाने में उसकी मदद करेंगे। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें। कारोबार में बदलाव के बारे में विचार कर सकते हैं। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा करने का कार्यक्रम बन सकता है।
उपाय- श्री गणेश को लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार का घर में आगमन होगा। आज आर्थिक तंगी महसूस कर सकते हैं। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिल सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूरी बनाए रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।
उपाय- सरसों का तेल दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यक्तिगत व्यस्तता के बावजूद परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News