आज का राशिफल 5 फरवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 07:26 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यावसायिक दृष्टि से आज का दिन लाभदायक रहेगा। आज शुरू किये गए सभी काम सफलतापूर्वक पूर्ण करेंगे। रुके हुए सभी कार्यों को गति प्राप्त होगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- तांबे के लोटे में गेहूं भर कर मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारिक यात्रा में बाधाएं आ सकती हैं। महत्वपूर्ण मुद्दों पर निर्णय जल्दीबाजी में न लें। बाहर के खानपान के कारण पेट खराब अथवा एसिडिटी की समस्या होगी। विद्यार्थियों को फालतू की गतिविधियों से दूरी बनाए रखने की आवश्यकता है।
उपाय- काले रंग के कपड़े न पहनें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। सामाजिक स्तर पर आपके मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अपनी महत्वाकांक्षाओं को नियंत्रण में रखें। आय से अधिक खर्चे हो सकते हैं। पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- घर की पश्चिम दिशा को साफ-सुथरा रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। बिना सोचे-समझे किसी दूसरे के मामले में बोलना आज आपको भारी पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ चल रही अनबन आज सुलझती दिखाई देगी। विदेशी मित्रों से बात कर मन प्रसन्न होगा।
उपाय-  खोटे सिक्के जल में प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में नए साझेदार में लाभ की स्थिति बनेगी। कार्यक्षेत्र में काम की व्यस्तता बनी रहेगी। नवविवाहित व्यक्तियों के घर किसी नए मेहमान के आने का सुखद समाचार आएगा। सहकर्मियों के सहयोग से कोई रुका काम पूरा होगा।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, वे आज लॉन्ग ड्राइव का प्रोग्राम बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अनुभवी व्यक्तियों की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। कार्यक्षेत्र में अपनी योजनाओं को व्यवस्थित रूप से संपन्न करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- जीवनसाथी को काजल उपहार में दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आध्यात्म की तरफ आपका रुझान बढे़गा। कार्यक्षेत्र में विरोधी आप पर हावी होने का प्रयास करेंगे। संतान की शिक्षा को लेकर किसी अनुभवी सदस्य से सलाह लेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज अच्छी सूचना मिल सकती है।
उपाय- मोची को कुछ लोहे की कील दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी का काम करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहने की जरुरत है। मित्रों के साथ मेल-मिलाप बढ़ेगा और उनके साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बन सकता है।
उपाय- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आपके एनर्जी लेवल में कुछ कमी दिखाई देगी। वैवाहिक जीवन में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। विद्यार्थियों को एकाग्र रहने की जरूरत है।
उपाय- सुंदरकांड का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप क
रें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News